चौखुटिया, सिंचाई व्यवस्था को लेकर धुधलिया की महिलाओं ने सहायक अभियंता कार्यालय में किया प्रदर्शन ,दिया ज्ञापन।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चौखुटिया( गणेश जोशी)

चौखुटिया/ पिछले तीन वर्षों से क्षतिग्रस्त धुधलिया सिचाई नहर को लेकर नगर पंचायत से जुड़े ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने सहायक अभियंता कार्यालय में धरना- प्रदर्शन पर शीघ्र सिंचाई व्यवस्था नहीं होने पर क्रमिक,आमरण अनशन की चेतावनी दी गई सिंचाई से प्रभावित काश्तकारों ने विभाग व शासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। कार्यालय के माध्यम से विभागीय उच्च अभियंताओं को ज्ञापन भी सौंपा।

यह भी पढ़ें 👉 राज्य सरकार व केन्द्र सरकार द्वारा आम जनमानस के लिये जनकल्याणकारी योजनायें संचालित की जा रही है जिसका हमें लाभ उठाना चाहिए डॉ नैनवाल।
धुधलिया बिष्ट के ग्रामीण काश्तकारों का कहना है कि पिछले तीन वर्षों से ग्राम पंचायत की सिंचाई नहर क्षतिग्रस्त है, बार-बार धरना- प्रदर्शन के बाद भी विभाग द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है जिसके चलते ग्रामीणों की कृषि भूमि सिंचाई से वंचित है कहा 21 नवंबर 2022 को किए घेराव के बाद ग्रामीणों को आश्वासन मिला लेकिन आज तक कोई कार्य नहर पर नहीं किया गया शुक्रवार को सहायक अभियन्ता कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर चेतावनी दी कि शीघ्र नहर से ग्रामीणों को सिंचाई पानी उपलब्ध नहीं हुआ तो मजबूरन क्रमिक,आमरण अनशन करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉 मौसम विभाग ने 3 घंटे के लिए, 8 जनपदों के लिए किया यलो अलर्ट जारी, पहाड़ से लेकर मैदान तक होगी झमाझम बारिश।

धरना- प्रदर्शन में डॉ विनोद कुमार छिमवाल, दीपा देवी, चंद्रा देवी, सरस्वती देवी, धना, भावना जोशी, चंपा देवी, आनंदी देवी, कमला देवी, पुष्पा देवी, गीता, बसंती रहे।
जानकारी मिली है कि लंबे समय से धुधलिया नहर बंद पड़ी है।

यह भी पढ़ें 👉 केन्द्रीय सड़क व परिवहन मंत्री ने, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ को दी348.56 करोड़ की सौगात।

आज ही भौतिक सत्यापन के लिए आदेश कर दिया गया है भौतिक सत्यापन के साथ नहर मरम्मत में आ रहे खर्च का बजट बनाकर शीघ्र मरम्मत करने के साथ ग्रामीणों की सिंचाई व्यवस्था सुचारू कर दी जाएगी।
एके गुप्ता अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *