बागेश्वर से अल्मोड़ा के लिए गर्भवती महिला को ले जा रही 108 एम्बुलेंस ने तोड़ा दम, घनघोर जंगल के अंधेरे में तड़पती रही गर्भवती।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि बागेश्वर

बागेश्वर/ उत्तराखंड खस्ताहाल स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पटरी पर आने का नाम नहीं ले रही हैं। राज्य के मुख्यमंत्री समेत तमाम जिम्मेदार लोगों के लाखों दावों के बावजूद पर्वतीय क्षेत्रों से गर्भवती महिलाओं व बीमार लोगों को अस्पतालों तक पहुंचाने वाली 108 व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है।
बागेश्वर के जिला अस्पताल में प्रसव के लिए आई गर्भवती महिला को जब डाक्टरों ने अल्मोड़ा के लिए रेफर किया तो परिजनों ने कड़ी मशक्कत से 108 एंबुलेंस बुलाई परन्तु बागेश्वर से अल्मोड़ा जाते वक्त 108 सेवा में लगी गाड़ी संख्या यूके 07GA2328 ने कसार देवी के नजदीक जंगल में दम तोड़ दिया। एंबुलेंस खराब होने से गर्भवती महिला और परिजन अंधेरे में जंगल के बीच सड़क पर परेशान रहे।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल, ओखलकांडा में अंगीठी की गैस से दम घुटने के कारण ननंद भाभी की मौत।

जिसके बाद परिजनों ने 108 सेवा अल्मोड़ा से संपर्क किया परन्तु अल्मोड़ा से एंबुलेंस आने में लगभग दो घंटे का वक्त लगना बताया गया। जिसके बाद परिजनों द्वारा निजी एंबुलेंस के जरिए महिला को अल्मोड़ा पहुंचाया गया। जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए बताया कि इस तरह की समस्या क्यों आ रही है इसकी जांच कराई जाएगी। और इस तरह की घटनाएं दुबारा न हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *