अल्मोड़ा, मेडिकल कालेज से दर्जन भर चिकित्सकों का तबादला एक साथ किया जाना गलत,तबादलों को निरस्त करें सरकार-बिट्टू कर्नाटक।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

अल्मोड़ा/ विगत दिवस सायंकाल अल्मोड़ा मेडिकल कालेज के दर्जन भर चिकित्सकों के अकस्मात कर दिए गये स्थानांनतरण पर उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने गहरी आपत्ति दर्ज की है।आज प्रैस को जारी एक बयान में कर्नाटक ने कहा कि अल्मोड़ा मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य सुविधाएं अपनी बदतर दशा में हैं।

यह भी पढ़ें 👉 यहां गुलदार की खाल के साथ पुलिस ने किया 4 लोगों को गिरफ्तार, 5 लाख रुपए में जा रहे थे बेचने।

लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर मात्र अन्यत्र रेफर करने का काम मेडिकल कालेज कर रहा है।ऐसे में मेडिकल कालेज के दर्जन भर चिकित्सकों का स्थानांतरण एक झटके में कर देना पूरी तरह जनविरोधी है।उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो मेडिकल कालेज प्रशासन यह स्पष्ट करे कि किसके इशारों पर दर्जन भर चिकित्सकों का स्थानांतरण यहां से अन्यत्र कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉 इस वर्ष 9 कंपनियों के हेलीकॉप्टर श्रधालुओं को कराएंगे बाबा केदारनाथ के दर्शन, अप्रैल महीने से शुरू हो सकती है ऑनलाइन बुकिंग।

उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री से भी स्पष्ट शब्दों में मांग की है कि इन चिकित्सकों का स्थानांतरण तुरन्त निरस्त किया जाए और जिसके इशारे पर यह मनमर्जी के स्थानांतरण किये गये हैं उस पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।श्री कर्नाटक ने कहा कि विगत सायं आनन फानन में मेडिकल कालेज से बाल रोग विशेषज्ञ,नेत्र रोग विशेषज्ञ सहित दर्जन भर चिकित्सकों का स्थानांतरण कर दिया जाता है।ऐसी क्या आपदा आ गयी जो इन चिकित्सकों को एक साथ अन्यत्र भेज दिया गया सबसे पहले तो मेडिकल कालेज प्रशासन इस बात को स्पष्ट करे।

यह भी पढ़ें 👉 चमोली, रैपर बनने की चाहत ने युवक को बनाया चोर, पुलिस ने किया गिरफतार।

कर्नाटक ने कहा कि चिकित्सकों के स्थानांतरण से आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा जबकि पूर्व से ही अल्मोड़ा की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल स्थिति में है । तदुपरान भी अल्मोड़ा मेडिकल कालेज से इतनी भारी संख्या में चिकित्सकों का स्थानांतरण कर दिया जाना किसी भारी भ्रष्टाचार की ओर इशारा कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल के राजभवन रोड में मस्ती से टहलता दिखा गुलदार। देखिए>>> वायरल वीडियो

कर्नाटक ने कहा कि मेडिकल कालेज की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करने की मांग को लेकर वे मेडिकल कालेज प्रधानाचार्य के कक्ष के बाहर 15 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने आगे कहा कि चिकित्सकों के मनमाने स्थानांतरण में जो भी अधिकारी शामिल होंगे वे उनके खिलाफ भी अब मोर्चा खोलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *