जम्मू कश्मीर, आतंकी हमले में भारतीय सेना के कर्नल, मेज़र व डीएसपी शहीद।

न्यूज़ 13 ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर/ अनंतनाग से बड़ी खबर आ रही है दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सर्च ऑपरेशन के बीच आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इस मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक के साथ डीएसपी हुमायूं शहीद हो गए हैं। सेना ने इसकी पुष्टि की है। कोकेरनाग क्षेत्र के घने जंगलों में आतंकवादियों की भारी गोलीबारी के बीच डीएसपी शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें 👉 रुद्रप्रयाग, अतिक्रमण हटाने पर जबरदस्त विरोध करते हुए महिलाएं चढ़ी जेसीबी मशीनों पर।

सेना के 15 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह समेत कई अधिकारी ऑपरेशन की निगरानी और शहीदों के पार्थिव शरीर को लाने और घायल जवानों के रेस्क्यू के लिए मुठभेड़ की जगह पर पहुंचे। न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षाबलों को इलाके में 3-4 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी इसके बाद वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया छापेमारी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, अपने हैरतअंगेज करतबों को लेकर मीडिया में छाया मासी का लाल, रियल स्टंट कर रील का हीरो बना चमन।

इस ऑपरेशन में सेना का एक डॉगी भी मारा गया है सेना के अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर में शहीद हुए आर्मी डॉग का नाम केंट था। उसने मुठभेड़ के दौरान अपने हैंडलर को बचाया और खुद शहीद हो गया। केंट आतंकियों की तलाश करने के लिए जवानों की एक यूनिट का नेतृत्व कर रहा था। इस दौरान उसे गोली लग गई थी।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में दारोगा के बेटे की हत्या के मामले में दिल्ली के संगे भाई बहन गिरफ्तार।

राजौरी में भी चल रहा ऑपरेशन पिछले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की ये दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कार्रवाई में सेना के एक जवान शहीद हो गए। जबकि 3 जवान जख्मी हुए थे। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया राजौरी में अभी ऑपरेशन चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *