उत्तराखंड के 10 वी और 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए आवश्यक खबर, इस महीने में होगी परीक्षाएं , परिणाम की तिथि भी हुई तय।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

 रामनगर/ हाइस्कूल और इंटर के बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर है विद्यालयी शिक्षा परिषद ने बताया है कि इस बार 10वीं और 12वीं के बोर्ड की परीक्षा फरवरी में होगी और परीक्षा का परिणाम 30 अप्रैल तक घोषित कर दिया जाएगा। इस बार फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के प्रथम सप्ताह में बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉 डीएफओ की नाफरमानी पर शासन का चढ़ा पारा, बैठकों में उपस्थित रहने के दिए सख्त निर्देश।

विद्यालयी शिक्षा परिषद को शासन से समय पर बोर्ड परीक्षाएं कराने और उनके परिणाम 30 अप्रैल तक जारी करने का निर्देश प्राप्त हुआ है। विद्यालयी शिक्षा परिषद ने 30 अप्रैल तक बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने के आदेश के बाद समय पर परीक्षाएं कराने और परिणाम घोषित करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड के इन दो लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंताओं को कार्य में लापरवाही बरतने पर किया निलंबित।

 इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए शिक्षा बोर्ड सचिव नीता तिवारी ने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। उन्होंने बताया कि शासन से हमें निर्देश प्राप्त हुआ है कि इस बार परिषदीय परीक्षा का परिणाम 30 अप्रैल तक घोषित किया जाएगा। पूर्व में बोर्ड का परीक्षा परिणाम मई में घोषित होते आये हैं।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, जारी हुआ अल्मोड़ा महिला होमगार्ड भर्ती का परीक्षा परिणाम देखिए लिस्ट।

वहीं परीक्षाएं भी मार्च में होती आई हैं। अब 30 अप्रैल तक परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने के शासनादेश के बाद परीक्षाएं भी फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च प्रथम सप्ताह से शुरू होगी। जल्द ही उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड परीक्षाओं की तिथियां भी जारी करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *