उत्तराखंड में यहां युवा कांग्रेसी नेता पर हुई फायरिंग, आरोपी बीजेपी नेता फरार, तीन लोग गिरफ्तार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी

 हल्द्वानी/ राज्य में भाजपा सरकार के दुबारा सत्ता में आने के बाद से ही लालकुआं शहर में अपराधिक घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा नेताओं और पुलिस की सहपर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। वही भाजपा कार्यकर्ताओं की सरकार की हनक के आगे लालकुआं पुलिस के अधिकारी भी नतमस्तक दिखाई दे रहे हैं। ताजा मामला लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के घोड़ानाला स्थित रेलवे फाटक के नजदीक का है जहां एक युवा कांग्रेसी नेता पर आधा दर्जन युवाओं ने लोहे की रोड़ से हमला कर दिया। वही हमलावरों ने कांग्रेस नेता पर देशी तंमचे से फायरिंग भी की गनीमत रही कि फायर उसके आसपास से निकाल गये जिसके चलते काग्रेस नेता की जान बच गई।

यह भी पढ़ें 👉 बड़ी खबर, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने मिलकर बढ़ाई बीजेपी की जबरदस्त टेंशन।

 वही कांग्रेस नेता की तहरीर पर पुलिस ने छः नामजद सहित सात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147,148,323 और 307 के तहत केस दर्ज कर लिया है इस मुकदमे में एक भाजपा नेता भी शामिल हैं। फिलहाल पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य फरार चल रहे आरोपियों की धरपकड़ जारी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिन्दुखत्ता के इन्द्रानगर निवासी युवा कांग्रेसी के लालकुआं विधानसभा अध्यक्ष कमल दानू ने लालकुआं पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस को दी तहरीर में कमल दानू ने बताया कि सोमवार रात वह अपने मित्र घोड़ानाला निवासी गोपाल सिंह नेगी के आवास पर गए थे लौटते वक्त मित्र के घर से कुछ आगे जाने पर सामने से तीन कारों में सवार होकर आए लगभग आधा दर्जन से अधिक लोगों ने उन्हें रोक लिया जिसके उन्होंने देसी तंमचे से एक के बाद एक दो फायर उन पर झौंक दिए।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां सीबीआई ने की छापामारी, दरोगा को लिया हिरासत में।

 जिसमें एक गोली उनकी कनपटी और दूसरी गोली पेट के बगल से गुजर गई। जिसपर उनके शोर मचाने पर ग्रामीण एकत्रित होने लगे तो आरोपी उनके सिर में लोहे की रोड से वार करके वहां से फरार हो गए। वही पुलिस को दी तहरीर में कमल दानू ने हल्दूचौड एलबीएस कालेज के पूर्व उपाध्याय भगत सिंह दरियाल, पूर्व छात्र संघ सचिव देवेंद्र सिंह नैनवाल, सतीश सनवाल, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकरणी सदस्य विजय जोशी, सचिन दानू, और शुभम दानू समेत चार पांच अज्ञात युवकों पर हमले का आरोप लगाया है। काग्रेस नेता कमल दानू का आरोप है कि आरोपी उनसे राजनीतिक रंजिश रखतें है इसलिए उनपर हमला किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में 9 सीओ के तबादले के आदेश जारी।

कांग्रेस नेता की तहरीर पर पुलिस ने छः नामजद सहित सात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147,148,323 और 307 के तहत केस दर्ज कर लिया है इस मुकदमे में एक भाजपा नेता भी शामिल हैं इधर भारी दबाव के चलते पुलिस ने देर शाम को आरोपी पूर्व छात्र संघ उपाध्याय भगत सिंह दरियाल, सतीश सनवाल, सचिन दानू को गिरफ्तार कर लिया है। वही घटना में शामिल फरार चल रहे आरोपी युवा भाजपा नेता विजय जोशी सहित अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की दबिश जारी है। इधर पुलिस ने बताया कि फरार चल रहे सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा तथा क्षेत्र में अराजकता किसी भी रुप में बर्दाश्त नहीं कि जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *