दीपक मुरारी का राष्ट्रीय स्तर संस्थागत फ्रेमवर्क की पहली रैंकिंग के साथ कालेज आईआईटी मद्रास में पीएचडी के लिए हुआ चयन।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चम्पावत, पुष्कर सिंह बोहरा:-

लोहाघाट/ नगर के समीप कर्णकरायत के किमोटा गांव के दीपक मुरारी का चयन एनआईआरएफ राष्ट्रीय स्तर पर पहली रैंकिंग के साथ आईआईटी मद्रास में पीएचडी के लिए चयन हुआ है। प्रारंभिक शिक्षा से ही प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होते आ रहे दीपक की प्रारंभिक शिक्षा शिशु मंदिर कर्णकरायत, दसवीं तक की शिक्षा लोहाघाट के महर्षि विद्या मंदिर,12वीं तक की कॉन्वेंट स्कूल नई दिल्ली से विशेष योग्यता के साथ उत्तीर्ण की इसके बाद जी बी पंत गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज नई दिल्ली से बी टेक प्रथम श्रेणी, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान वारंगल से विशिष्टता के साथ एम टेक, मैकेनिकल इंजीनियर में पांच बार गेट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद यह पांच साल तक टाइम प्राइवेट लिमिटेड हैदराबाद में सीनियर एसोसिएट एकेडमिक (गेट फेकल्टी) में कार्य कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉 : पंच केदारों में सबसे ऊंचाई में विराजमान तुंगनाथ धाम में सावन के प्रथम सोमवार को 500 से अधिक शिव भक्तों ने जलाभिषेक कर विश्व समृद्धि व क्षेत्र की खुशहाली कि करी कामना।

अब इनका आईआईटी मद्रास में पीएचडी के लिए चयन हुआ है। दीपक का शिक्षा के साथ खेलो में भी खासी रुचि रही है। एथलेटिक्स और जिम स्पर्धा में चार स्वर्ण व एक कांस्य पदक प्राप्त कर चुके हैं। वर्ष 2017-18 में एनआई टी वारंगल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का इन्हें पुरस्कार मिल चुका है। दीपक के पिता सुरेशचंद्र मुरारी पूर्व फौजी एवं माता सावित्री मुरारी ग्रहणी है ।इन्होंने जीवन में ऊंची उड़ान भरने का इरादा बनाया है‌।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *