बागेश्वर, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स व बैजनाथ पुलिस ने 5 किलो से अधिक चरस के साथ किया एक तस्कर को गिरफ्तार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि बागेश्वर

 बागेश्वर/ एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स उत्तराखंड का नशा तस्करी पर प्रहार बागेश्वर जिले की पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई में बड़ी मात्रा में चरस की बरामदगी।एएनटीएफ ने वर्ष 2024 के शुरुआत में ही एक बार फिर से अंतरराज्यीय ड्रग तस्कर को गिरफ्तार कर उससे 5 किलो 305 ग्राम चरस किया बरामद की गई चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में 26 लाख रुपए क़ीमत आंकी गई है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में अब यह अधिकारी हुआं 9 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार।

गिरफ्तार अभियुक्त कई वर्षों से चरस की तस्करी में रहा है संलिप्त अवैध नशे का बड़ा अंतर्राज्यीय नेटवर्क नेस्तनाबूद, पिछले काफी समय से ड्रग तस्कर था एएनटीएफ की रडार पर। राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री के उत्तराखंड में ड्रग्स-फ्री देवभूमि अभियान के तहत एवं पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अभिनव कुमार के दिशा निर्देशन पर एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा इन डीलरों के विरुद्र कार्यवाही के आदेश के क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊँ सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एएनटीएफ पावन स्वरुप के नेतृत्व में ए.एन.टी.एफ टीम (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) एवं जनपद बागेश्वर के थाना बैजनाथ पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कल रात्रि को कार्रवाई करते हुए जनपद बागेश्वर के थाना बैजनाथ क्षेत्र से 01 अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लगभग 5 किलो 305 ग्राम अवैध चरस बरामद की गयी।

यह भी पढ़ें 👉 पिथौरागढ़, जिले की अधौली गांव की निवासी अर्चना ने जीता मिसेज इंडिया ग्लैम 2024 का खिताब।

गिरफ्तार अभियुक्त पिछले कई सालों से उत्तराखंड में चरस की सप्लाई कर रहा था गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह यह चरस पर्वतीय क्षेत्रों से अलग-अलग व्यक्तियों से खरीद कर लाल कुआं। रुद्रपुर आदि मैदानी क्षेत्र में बेचने जा रहा था ANTF टीम द्वारा अभियुक्त को कंधार बैंड ग्वालदम रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि ए.एन.टी.एफ. द्वारा गिरफ्तार तस्कर के विरुद्ध थाना बैजनाथ जनपद बागेश्वर में एनडीपीएस की समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 खटीमा में 80 सागौन के पेड़ों का हुआ अवैध कटान, वन विभाग की मिलीभगत से या वन महकमा है अंजान, उपजिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर किया सभी सागौन के कटे हुए गिल्टो को सीज।

ANTF कुमाऊं यूनिट द्वारा वर्ष 2023 में 27 किलो 412 ग्राम चरस, 7 किलो 915 ग्राम अफीम तथा 391 ग्राम स्मैक की बरामदगी की गई थी

गिरफ्तार किए गए अभियुक्त का विवरण

1. दया किशन तिवारी पुत्र स्वर्गीय पूर्णानंद तिवारी, निवासी नियर अरिहंत स्कूल हल्दूचौढ. थाना लाल कुआं जनपद नैनीताल उम्र 45 वर्ष

बरामद माल का विवरण

5 किलो 305 ग्राम अवैध चरस

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ उत्तराखंड द्वारा अपने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी ना करें।
नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखंड से संपर्क करें. एसटीएफ से संपर्क हेतु

0135-2656202

9412029536

एएनटीएफ कुमायूँ युनिट

1. निरीक्षक पावन स्वरूप

2. 30 नि0 विपिन चंद्र जोशी

3. अ0 30नि0 जगबीर शरण

५. मुख्य आरक्षी मनमोहन सिंह

यह भी पढ़ें 👉 देहरादून में चौंकी इंचार्ज के मासूम बच्चे को कार ने कुचला, मासूम की हुई दर्दनाक मौत।

5. मुख्य आरक्षी संजय कुमार

6. आरक्षी वीरेंद्र चौहान

7. मुख्य आरक्षी सुरेंद्र कंनवाल (तकनीकी सहयोग)
थाना बैजनाथ जनपद बागेश्वर पुलिस टीम

1. थानाध्यक्ष बैजनाथ कुंदन रौतेला

2. अपर पुलिस उप निरीक्षक चंद्र प्रकाश बबाड़ी

3. आरक्षी नरेंद्र कुमार

५. आरक्षी राजेश भट्ट

5. आरक्षी सुरेंद्र कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *