ऊखीमठ >> हरेला पखवाड़ा के तहत विभिन्न क्षेत्रों में ग्रामीणों व सामाजिक संगठनो ने फलदार व छायादार पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन का लिया संकल्प।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि लक्ष्मण सिंह नेगी उखीमठ:-

ऊखीमठ/ उत्तराखण्ड के लोक पर्व हरेला पखवाड़ा के तहत विभिन्न क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों, विभिन्न सामाजिक संगठनों तथा भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न क्षेत्रों, गांवों व बूथों पर विभिन्न प्रजाति के फलदार व छायादार पौधों का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन का संकल्प लिया। विकासखण्ड अगस्तमुनि की सीमान्त ग्राम पंचायत घिमतोली में रोपण से पोषण मनरेगा के अन्तर्गत वृहद वृक्षारोपण रोपण कर धरती को हरा-भरा बनाने का संकल्प लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉 पंच केदारो सबसे ऊंचाई में विराजमान तुंगनाथ धाम में सावन के प्रथम सोमवार को 500 से अधिक शिव भक्तों ने जलाभिषेक कर विश्व समृद्धि व क्षेत्र के खुशहाली कि करी कामना।

रोपण से पोषण मनरेगा की वृहद वृक्षारोपण योजना के तहत घिमतोली क्षेत्र में वृक्षारोपण करते हुए क्षेत्र पंचायत प्रमुख अगस्तमुनि विजया देवी ने कहा कि मनरेगा की रोपण से पोषण योजना के तहत धरती को हरा-भरा किया जा सकता है जिससे पर्यावरण संतुलन यथावत रह सके।

क्षेत्र पंचायत सदस्य घिमतोली अर्जुन सिंह नेगी ने कहा कि गांवों के खाली भूभाग पर वृक्षारोपण करने से पर्यावरण को बचाया जा सकता है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने कहा कि वर्तमान समय में पर्यावरण संतुलन की समस्या गम्भीर होती जा रहीं है जिससे वृक्षारोपण से बचाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉 मुंबई, देवभूमि लोक कला उदगम चैरिटेबल ट्रस्ट एवं देवभूमि आर्टिस्ट्स वेल्फेयर एसोशिएशन द्वारा वृक्षारोपण का किया गया आयोजन।

भाजपा मण्डल अध्यक्ष त्रिलोचन भटट् ने कहा कि यदि मानव प्रकृति के संरक्षण व संवर्धन के लिए आगे आये तो पर्यावरण समस्या से निजात मिल सकती है। खण्ड विकास अधिकारी प्रवीण भटट् ने कहा कि मनरेगा की रोपण से पोषण योजना के तहत समय-समय पर वृक्षारोपण करने से धरती को हरा-भरा किया जा सकता है!प्रधान बसन्ती रावत ने सभी आगन्तुकों अतिथियों का आभार व्यक्त किया। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य मगन सिंह नेगी ने कहा कि मनरेगा की रोपण से पोषण योजना के अन्तर्गत हर ग्रामीण को विभिन्न क्षेत्रों में फलदार व छायादार पौधों का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन का संकल्प लेना होगा। नव युवक मंगल दल अध्यक्ष दीपक नेगी ने कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए सभी को आगे आना होगा। वही दूसरी ओर भाजपा ऊखीमठ मण्डल में भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने विभिन्न गांवों में हरेला पखवाड़े के तहत वृहद वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें 👉 भोपाल से हज़रत निज़ामुद्दीन आ रही वंदे भारत ट्रेन में लगी आग, आनन-फानन में उतारे यात्री।

नगर पंचायत अध्यक्ष विजय राणा के नेतृत्व में उदयपुर वार्ड, भाजपा मण्डल अध्यक्ष अनुसूया भटट् व व्यापार संघ अध्यक्ष राजीव भटट् के नेतृत्व में ओकारेश्वर वार्ड, भाजपा मण्डल महामंत्री दलवीर सिंह नेगी, दिनेश राणा, साजन राणा, अनुज पटवाल, अंकित नेगी के नेतृत्व में केदारनाथ थारू कैम्प, महामंत्री नन्दन सिंह रावत के नेतृत्व में दैडा़, विशाम्वरी देवी के नेतृत्व में उनियाणा, दर्शन सिंह नेगी के नेतृत्व में फापज बरसाल, फगण सिंह पंवार के नेतृत्व में गैड़, प्रदीप त्रिवेदी के नेतृत्व में पठाली, हर्षवर्धन सेमवाल ने नेतृत्व में उथिण्ड, भरत सिंह नेगी के नेतृत्व में सारी, सरिता देवी के नेतृत्व में गडगू, प्रधान प्रेमलता पन्त के नेतृत्व में पाली सरूणा गाँव सहित भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने ऊखीमठ मण्डल के सभी गांवों व बूथों पर वृहद वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *