वन विभाग रह गया सिर्फ कैमरा ट्रैप व पिंजरा लगाने तक सीमित, आज फिर सुबह-सुबह गुलदार ने यहां बनाया महिला को अपना निवाला।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पौड़ी

श्रीनगर/ घनत्व से अधिक वन्यजीवों की बढ़ती जनसंख्या के चलते वन्यजीव अब अपना रुख ग्रामीण और शहरी क्षेत्र की ओर कर रहे है जिसके चलते आए दिन मानव वन्य जीव संघर्ष बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां परिजनों को भारी पड़ गया नाबालिग को गाड़ी देना, पुलिस ने वाहन को किया सीज, काटा 38,500 का चालान।

ताजा मामला श्रीनगर के कीर्तिनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत नौर का है जहां बुधवार को घास लेने जंगल गई एक महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया। इस दौरान महिला की मौके पर ही मौत गई।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां वन भूमि पर बने 1100 घरों को बेदखली का नोटिस जारी, अब वन विभाग करेगा बुलडोजर एक्शन।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह घटना सुबह नौ बजे की है। नौर गांव निवासी लक्ष्मी देवी पुरी उम्र 55 वर्ष पत्नी स्व. राजेंद्र पुरी जंगल में घास लेने जा रही थी। इस दौरान घात लगाकर बैठे गुलदार ने महिला पर हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी ।

यह भी पढ़ें 👉 देहरादून, जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लाइसेंस पर लटक सकती है तलवार, पढ़िए पूरी खबर क्या है मामला।

राज्य में मानव-वन्यजीव संघर्ष में इस वर्ष अब तक 40 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इनमें से 13 लोगों की जान गुलदार ने ली है। जिसमें सबसे अधिक पर्वतीय क्षेत्र के लोग प्रभावित हुए हैं वन विभाग सिर्फ पिंजरा और कैमरा ट्रैप लगाने तक सीमित रह गया जिससे लोगों का वन विभाग के प्रति रोष पनप रहा है ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *