उतराखंड में मौसम बदलते ही चारधाम यात्रा हुई सुचारू, मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं से की यह अपील।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ राज्य में बीते कई दिनों से हो रही बारिश व जमकर बर्फबारी के बाद आज मौसम साफ हुआ है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 3 मई तक का अलर्ट जारी किया था जो काफी हद तक सटीक साबित हुआ है। मौसम में सुधार होने के बाद चार-धाम यात्रा सुचारू रूप से शुरू हो गई है। यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह भी देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 आदि कैलाश यात्रा का हुआ आगाज, श्रधालुओं में दिखाई दिया जबरदस्त उत्साह।

केदारनाथ में बारिश और भारी बर्फबारी के बाद मौसम की स्थिति में सुधार होने के बाद केदारनाथ यात्रा भी फिर से शुरू हो गई। पुलिस प्रशासन भी लगातार यात्रियों से मौसम का पूर्वानुमान लेकर ही यात्रा पर आने की अपील कर रहा है साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री धामी भी लगातार श्रद्धालुओं से अनुरोध कर रहे है की मौसम का अपडेट लेकर ही यात्रा करें।

यह भी पढ़ें 👉 इस जिले के कप्तान ने किए दो दर्जन से अधिक दरोगाओं के ट्रांसफर।

केदारनाथ यात्रा शुरू के होने के बाद सीएम धामी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बर्फबारी के कारण केदारनाथ यात्रा बाधित हुई थी इसके बावजूद भी दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ी है सरकार चाहती है की उत्तराखंड आने वाले किसी भी तीर्थ यात्री को परेशानी ना हो वही एक बार फिर मुख्यमंत्री धामी ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं मौसम की सटीक जानकारी लेकर ही चारधाम यात्रा की योजना बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *