द्वाराहाट में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ शिवम इन्टरप्राइजेज भगवानपुर के सुपरवाइजर जितेन्द्र सिंह द्वारा थाना द्वाराहाट में उनकी कंपनी बग्वालीपोखर क्षेत्र मे बिंता से गगास के मध्य जियो रिलायंस की ऑप्टिकल फाईबर केबिल लाईन बिछाने का कार्य कर रही है, इसके लिये उन्होंने ग्राम छाना गोलू में एक गोदाम बना रखा था। गोदाम परिसर में रखे ओएफसी केबिल के 03 बंडल किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी किए जाने की तहरीर दी गई।

यह भी पढ़ें 👉 : पलायन और ग्रामीण अर्थव्यवस्था विषय पर चिंतन।

उक्त तहरीर के आधार पर थाना द्वाराहाट में अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध धारा 379 भादवि में अभियोग पंजीकृत किया गया था जिसकी विवेचना वर्तमान में उप निरीक्षक राजेन्द्र कुमार, चौकी प्रभारी बग्वालीपोखर द्वारा सम्पादित की जा रही है। एसएसपी रचिता जुयाल, एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा चोरी के मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ रानीखेत और थानाध्यक्ष द्वाराहाट को चोरी का शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिये गये थे। सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष द्वाराहाट अजय लाल साह द्वारा विवेचनाधिकारी उपनिरीक्षक राजेन्द्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 : केंद्र सरकार के तानाशाही रवैये के खिलाफ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कपकोट क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका।

विवेचक द्वारा घटना के दौरान प्रयोग किये गये संदिग्ध मोबाईल नम्बर की जांच के लिए सर्विलांस टीम का सहयोग लेकर प्रकाश में आये तथा घटना के दिन से गायब और फरार चल रहे अभियुक्त शिव कुमार उर्फ शिब्बू पुत्र राम सिंह, निवासी बालका, थाना औरंगाबाद जिला बुलन्दशहर को रेलवे क्रासिंग के पास टाण्डा जनपद ऊधम सिंह नगर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से घटना में चोरी किये गये ओएफसी केबिल में से करीब 122 मीटर केबिल बरामद कर पंजीकृत अभियोग में आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी बग्वालीपोखर उपनिरीक्षक राजेन्द्र कुमार, हेड कॉस्टेबल चन्द्रप्रकाश सिंह शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *