रानीखेत में यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं टैक्सी ड्राइवर, पुलिस प्रशासन मौन, पुलिस की कार्यप्रणाली पर शंका।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

 रानीखेत/ लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र रोडवेज बसों और टैक्सियों को चुनाव आयोग द्वारा अधिग्रहण करने से मैदानी क्षेत्र को जाने वाले यात्रियों की काफ़ी फ़ज़ीहत झेलनी पड़ रही है। टैक्सी चालक यात्रियों से मनमाने रेट लेकर जमकर यात्रियों की जेब काट रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की केजरीवाल की अंतरिम जमानत, लगाया जूर्माना।

कुछ यात्रियों द्वारा टैक्सी स्टैंड में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों एवं होमगार्ड को इस मनमानी वसूली की शिकायत के बाद भी कोई सुधलेवा नहीं है। पिछले दिनों लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव आयोग द्वारा चुनाव को संपन्न करने के लिए रोडवेज बसें व टैक्सियों को अधिग्रहण किया था। जिसके चलते अभी तक अधिकांश रूटों पर रोडवेज की बसें नहीं चलने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टैक्सी चालक मैदानी क्षेत्र को जाने वाले यात्रियों से हल्द्वानी का किराया 500 से 600 रुपया तक वसूल रहे हैं। इन दिनों शादियों के सीजन के चलते पहले ही बसों और टैक्सियों की भारी किल्लत है।

यह भी पढ़ें 👉पिथौरागढ़ में भीषण सड़क दुघर्टना में 4 लोगों की मौत 200 मीटर गहरी खाई में समाया वाहन।

जिसके चलते लोग निर्धारित किराए से बढ़कर पैसा वसूली के बाद भी टैक्सियों में जाने को मजबूर है। प्रतिदिन बस स्टैंड में लोगों की भीड़ देखी जा रही है। यहां केएमयू की बस अगर कभी आ भी जाती है तो उसमें बैठने के लिए यात्रियों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है। टैक्सी चालकों की मनमानी की शिकायत जब कुछ यात्रियों ने स्टैंड पर ड्यूटी में तैनात पुलिस एवं होमगार्ड के सिपाहियों से की तो उनका कहना था कि पुलिस द्वारा उनकी कोई मदद नहीं की गई जिससे साफ़ प्रतीत होता है।

यह भी पढ़ें 👉यहां सड़क किनारे युवक का अधजला शव मिलने से मचा हड़कंप।

कि ये सब मनमाना किराया वसूली का धंधा पुलिस की शह पर चल रहा है। लोगों का कहना है कि प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर मनमाना किराया वसूलने वाले टैक्सी चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। अब देखना ये होगा किं शिकायत के बावजूद भी लोगों की इस परेशानी पर ध्यान देने को प्रशासन कब सक्रिय होकर नागरिकों को इस समस्या से निजात दिलाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *