यहां दूषित पानी की आपूर्ति पर आक्रोशित लोगों ने किया प्रदर्शन।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चम्पावत:-

लोहाघाट/ शुक्रवार को लोहाघाट के गांधी चौक पर पूर्व पालिकाध्यक्ष गोविंद वर्मा के नेतृत्व में लोगों ने जल संस्थान के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि जल संस्थान चार दिन में एक बार पानी देता है। उसमें भी घरों में दूषित पानी आ रहा है लेकिन बिल पूरे महीने का वसूल रहा है। दूषित पानी पीने से कई बीमारियों का खतरा पैदा हो गया है। कई बार मांग करने के बाद भी विभाग लोगों को मानकों के अनुसार पानी नहीं देने में नाकाम साबित हो रहा है। लोगों ने आरोप लगाया कि जल संस्थान मुख्य पेयजल टैंक की सफाई भी नहीं करता है। मानकों के अनुसार मुख्य टैंक में रेत भी नहीं डाली जा रही है। गुस्साए लोगों ने कहा कि अगर तीन दिन के अंदर जल संस्थान ने अपनी व्यवस्थाएं न सुधारी तो वे आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे। प्रदर्शन करने वालों में प्रकाश साह, जितेंद्र साह, शैलेंद्र राय, सतीश पुनेठा, शंकर नाथ, बुद्धि बल्लभ जोशी, ललित साह, अशोक खोलिया, बबली वर्मा, जोगेंद्र सिंह, अनिल राय, संजू राय, नवल राय, जगत बोहरा, रफीक अहमद, जुल्फिकार अहमद आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉 : चंपावत >> यहां 14 मकानों में लगी, कई मवेशी जले।

• लोहाघाट नगर में पिछले 10 वर्षों से लोगों को तीसरी या चौथे दिन पानी मिल रहा है। हाल के कुछ महीनों से दूषित पानी मिल रहा है। गर्मी का सीजन शुरू हो गया है। पानी को स्टोर करने पर दुर्गंध आ रही है। दूषित पानी पीने से लोग बीमार पड़ रहे हैं। जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो लोग आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे। – गोविंद वर्मा, पूर्व पालिकाध्यक्ष।

• कोटजल संस्थान लोगों को दूषित पानी पिला रहा है। लोगों को मानकों के अनुरूप पानी नहीं दिया जा रहा है। पेयजल टैंक और जलस्रोतों की सफाई करने के बाद पेयजल का वितरण करना चाहिए। – शैलेंद्र राय, व्यापारी।

• कोटपानी को फिल्टर और क्लोरीनेशन करने के बाद उसकी आपूर्ति की जाती है। समय-समय पर टैंक की सफाई की जाती है जो भी समस्या होगी समाधान किया जाएगा। – पवन बिष्ट, सहायक अभियंता चंपावत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *