बागेश्वर, सैन्य सम्मान के साथ हवलदार कैलाश को दी अंतिम विदाई।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि बागेश्वर

बागेश्वर/ बागेश्वर जिले के ग्राम हरसीला निवासी हवलदार कैलाश सिंह गड़िया की सैन्य सम्मान के साथ अंत्येष्टि क दी गई। सेना की टुकड़ी ने उन्हें अंतिम बिदाई दी। इसके अलावा जिला सैनिक कल्याण अधिकारी गंगा सिंह बिष्ट, सैनिक के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल, देश के 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर नैनीताल पुलिस ने किया भव्य परेड का आयोजन।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिवंगत सेना के जवान कैलाश सिंह गड़िया राजस्थान के कोटा में तीन कुमाऊं राईफल में तैनात थे। मंगलवार को उनकी तबियत अचानक खराब हो गई थी और उनका निधन हो गया। गुरुवार को उनका पार्थिव शरीर उनके गांव हरसीला पहुंचा गया। मृतक कैलाश सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचते ही भारी संख्या में लोग उनके आवास पर पहुंचे और क्षेत्रावासियों ने अंतिम विदाई दी। वहीं सेना के जवानों ने पुष्पचक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। अंतिम दर्शन के बाद परिजनों की अश्रुपूरित विदाई से माहौल गमगीन हो गया। वहीं क्षेत्रीय व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ पूर्व सैनिकों ने कैलाश की शहादत पर परिजनों को ढांडस बंधाया।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, जिले में यहां 17 वर्षीय नाबालिग के साथ हुआ दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो खुला राज, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफतार।

इस बीच हरसीला से शुरू हुई शवयात्रा यात्रा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। सरयू व कनलगड़ नदी के किनारे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। कौसानी से पहुंची सिंग्नल कोर की टुकड़ी ने जवान को अंतिम सलामी दी। इसके बाद जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, ब्लॉक प्रमुख गोविंद दानू, आरसी तिवारी ने श्रद्धांजलि दी। हवलदार कैलाश सिंह अपने पीछे माता हीरा देवी, पत्नी सीता, बेटा कुनाल व हिमांशु को रोता-बिलखता छोड़ गये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *