उतराखंड में यहां दरोगा सहित 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हुआं मुकदमा दर्ज।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि उधमसिंहनगर

उधमसिंहनगर/ जनपद उधमसिंह नगर के बाजपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अवैध खनन की शिकायत करने वाले को प्रताड़ित करने सहित उसी पर पुलिस द्वारा केस दर्ज करने के आरोप में दरोगा के साथ ही 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरु कर दी है। उक्त प्रकरण का मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में लगातार खराब मौसम को देखते हुए, 15 मई तक रोका गया केदारनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुल्तानपुर पट्टी के ग्राम रामजीवनपुर निवासी बाबूराम ने दिए शिकायती पत्र में बताया गया है कि उसके द्वारा कोसी नदी में अवैध खनन का विरोध एवं खनन में लिप्त वाहनों से 800 रुपये के हिसाब से वसूली करने का उसके द्वारा वीडियो बनाया गया था जिसकी शिकायत उसके द्वारा 02 जून 2022 को शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने शिकायत नही ली बल्कि उसको उल्टा पुलिस द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज करके लॉकअप में बंद करके उसको प्रताड़ित किया गया। साथ ही पुलिस द्वारा उसके इनकाउंटर की भी चेतावनी दी गई। उसने पुलिस के इस कृत्य के खिलाफ कार्यवाही करने का मन बनाया और अपने अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट की शरण में पहुँच गया अधिवक्ता राजेश पांडे के माध्यम से न्यायायिक मजिस्ट्रेट बाजपुर की कोर्ट में वाद दायर किया। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी पुलिसकर्मियों के मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां प्रशासन ने 128 अतिक्रमणकारियों को थमाया नोटिस 15 दिन का दिया अल्टीमेटम।

कोर्ट के आदेश पर बाजपुर कोतवाली में पुलिस ने तत्कालीन सुल्तानपुर पट्टी में चौकी इंचार्ज व वर्तमान में एसएसपी कार्यालय में तैनात रीडर दरोगा प्रदीप कोहली, सिपाही नितिन कौशिक, सिपाही अमित देवरानी, सिपाही समीर के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉 बागेश्वर, जिले के काफलीगैर तहसील के सिया गांव में डायरिया का कहर, एक मासूम बच्ची की मौत, 7 लोग अस्पताल में भर्ती।

पुलिस ने इस मामले में गम्भीरता से जांच शुरू कर दी है। उधर आरोपी तत्कालीन चौकी इंचार्ज द्वारा बताया गया है शिकायतकर्ता खुद ही खनन माफिया है। उसके द्वारा खनन के कार्य क्षेत्र में अपना वर्चस्व बनाने के उद्देश्य से पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया गया था तथा उसके खिलाफ पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *