देहरादून सहित उत्तराखंड के 8 जिलों के लिए बारिश, ओलावृष्टि व तूफान की चेतावनी, आने वाले तीन दिनों का एसा रहेगा मौसम।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ एक ओर देश में सियासी पारा अपने चरम पर है तो वहीं दूसरी ओर मार्च के महीने में लोगों को भीषण गर्मी का एहसास होने लगा है। गुरूवार को जहां सीजन का सबसे गर्म दिन रहा तो वहीं मौसम विभाग से राहत भरी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए बारिश के साथ तूफान का अलर्ट जारी किया है। 30 मार्च को बारिश ओलावृष्टि व बर्फबारी का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉अंबर दलाल ऋषिकेश से गिरफ्तार, करीब 380 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोपी।

 आईएमडी के अनुसार देश के कई राज्यों में बारिश होने की आशंका है क्योंकि हिमालई क्षेत्रों में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है जिसकी वजह से मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दो-तीन दिन तक इंद्रदेव जमकर बरसेंगे। आईएमडी ने कहा कि लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी का भी अनुमान है उत्तराखंड में भी मौसम बिगड़ सकता है। दून समेत आठ जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉सुशीला तिवारी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के शौचालय में मिला भ्रूण का शव, अस्पताल परिसर में फैली सनसनी।

 उत्तराखंड में बारिश-तूफान को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में अगले 48 घंटों के अंदर आंधी-तूफान की आशंका बनी हुई है। मौसम विभाग ने कई जिलों में कही- कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / ओलावृष्टि कहीं-कहीं झोंकेदार हवाए (40-50) किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की सम्भावना व्यक्त की है। बारिश ओलावृष्टि व बर्फबारी का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। चार हजार मीटर से अधिक ऊंची चोटियों पर हिमपात हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *