गंगोलीहाट, गुलदार द्वारा घायल किए गए, उपचार के द्वारान दम तोड़ने वाले यश के परिवार से विधायक ने की मुलाकात दिया हर सम्भव मदद का भरोसा।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि किशन पाठक गंगोलीहाट

गंगोलीहाट/ आज दिनांक 26/5/2023 को विधायक गंगोलीहाट फकीर राम टम्टा द्वारा ग्रामसभा जाखनी उप्रेती गाँव जा कर यश पुत्र भगवान सिंह मेहरा जिसे बाघ द्वारा घायल कर दिया गया था के उपचार के दौरान मृत्यु हो जाने पर पीड़ित के परिवार को शासन की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड के श्रीनगर में मानवता हुई शर्मसार, इसानी भ्रुण को कुत्ते खॉ गए नोच कर।

इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा गुलदार को आदमखोर घोषित किए जाने एवं मारे जाने की मांग विधायक के सम्मुख रखी गई जिस पर विधायक ने शासन तथा वन विभाग के उच्चाधिकारियों से वार्ता कर समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। इधर वन विभाग के प्रभागीय वनाधिकारी जे एस दगाड़े के निर्देश पर उप प्रभागीय वनाधिकारी ज्वाला प्रसाद गौड़ जखनी गांव पहुंचे तथा पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से प्राथमिक ₹50000 की सहायता राशि दी गई तथा मुआवजे की शेष धनराशि शीघ्र कार्यवाही कर पीड़ित परिवार को दिए जाने का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉 चम्पावत, नेपाल से आ रहे यात्रियों के साथ आ रहा है लंबी वायरस संक्रमण, केंद्रीय दल ने लंपी संक्रमण से पशुओं को हुए नुकसान का लिया जायजा।

उप प्रभागीय वनाधिकारी द्वारा ग्रामीणों को जागरूक रहने को कहा गया तथा उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि विभाग द्वारा क्षेत्र में कैमरे लगाए जाएंगे तथा विभाग द्वारा गश्त बढ़ाई जाएगी तथा उक्त गुलदार को चिन्हित करने का प्रयास किया जायेगा ।इस अवसर पर वन क्षेत्राधिकारी मनोज सनवाल, ग्राम प्रधान निशा भंडारी , पूर्व प्रधान पुष्कर सिंह भंडारी ,भीम सिंह, पूरन सिंह , कल्याण सिंह, चंचल सिंह सहित कई ग्रामीण एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *