उतराखंड में पारा गिरेगा ज़ीरो से नीचे, बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ उत्तराखंड मौसम विभाग ने तत्कालिक मौसम के पूर्वानुमान में यलो अलर्ट के साथ नैनीताल पौड़ी. टिहरी और उधम सिंह नगर में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तेज बौछार पड़ने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग का कहना है कि इसके अलावा राज्य के सभी जनपदों के अनेक जगहों में हल्की से मध्यम बारिश व गरज के साथ वर्षा हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉 जिलाधिकारी ने घुड़दौड़ स्थित इंजीनियरिंग का किया औचक निरीक्षण, शराब की खाली बोतल, सिगरेट व चाक- छूरी देख जिलाधिकारी का चढ़ा पारा।

मौसम विभाग ने दोपहर 3:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान में लोगों को बिजली चमकने के दौरान सतर्कता बरतने की बात कही है इस बीच मौसम विभाग ने रुड़की में 63.5 मोहकमपुर में 14.1 यूकोस्ट में 10 कालसी में 10.5 असरोरी में 12 जौलीग्रांट में 26 एवं पंतनगर में 8.5 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है। उधर मौसम विभाग में 7 मई तक का भी मौसम पूर्वानुमान करते हुए 7 मई को येलो अलर्ट के तहत राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगहों पर गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने एवं ओलावृष्टि होने की संभावना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें 👉 पिछले 24 घंटों से केदारनाथ में हो रही है जबरदस्त बर्फबारी, बर्फ से पूरी तरह ढका हेलीपैड, पुलिस ने श्रद्धालुओं से की अपील।

मौसम विभाग का कहना है कि 3 मई से लेकर 7 मई तक 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग. चमोली . बागेश्वर के साथ ही पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ जगहों में तथा अन्य जनपदों में कही कही बहुत हल्की बारिश हो सकती है साथ ही मौसम विभाग ने 3 मई को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *