जिलाधिकारी ने घुड़दौड़ स्थित इंजीनियरिंग का किया औचक निरीक्षण, शराब की खाली बोतल, सिगरेट व चाक- छूरी देख जिलाधिकारी का चढ़ा पारा।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पौड़ी

पौड़ी/ जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी का औचक निरीक्षण किया गया इस मौके पर डीएम ने परिसर के अन्दर और बाहर दुकानों की भी तलाशी भी ली साथ ही सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया छात्रावास में छापेमारी के दौरान डीएम को कई अनियमितताएं मिलीं साथ ही जिलाधिकारी को कॉलेज में छात्रों के रूम में शराब की खाली बोतलें मिली इस्तेमाल की गयी सिगरेट भी बरामद की निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने हॉस्टल के भीतर खाने की सामग्री, तैयार भोजन और छुरी- चाकू हॉस्टल के अंदर पाये जिस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा इसमें संबंधित वार्डन और कॉलेज प्रशासन की लापरवाही मानी उन्होंने संबंधित वार्डन पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद घुसखोर क्लर्क को किया गया सस्पेंड।

साथ ही जिम्मेदार अन्य लोगों की भी जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिये जिलाधिकारी ने इंजीनियरिंग कॉलेज के कुछ छात्रों के विवाद में संलिप्तता के संबंध में निर्देशित किया कि जो भी छात्र तथा कॉलेज प्रशासन के लोग इसमें दोषी पाये जाते हैं उन पर सख्त कार्रवाई की जाए परिसर के गेट पर नियमानुसार प्रवेश-निकासी करने वालों का ब्यौरा दर्ज करते रहने तथा गेट पर सुरक्षा का बेहतर करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉 पिछले 24 घंटों से केदारनाथ में हो रही है जबरदस्त बर्फबारी, बर्फ से पूरी तरह ढका हेलीपैड, पुलिस ने श्रद्धालुओं से की अपील।

कॉलेज परिसर से सटी दुकानों में छापेमारी के दौरान जिलाधिकारी ने एक दुकान में 5 डोमेस्टिक गैस सिलेंडर का अनाधिकृत उपयोग पाया जिस पर जिला पूर्ति अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिये साथ ही दुकान के बाहर बड़ी संख्या में शराब की खाली बोतलें बरामद होने व दुकान के भीतर लाइटर इत्यादि पाये जाने से उन्होंने आबकारी विभाग को इस संबंध में संबंधित दुकान पर कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉 थप्पड़ बाज कैबिनेट मंत्री, गनर व मंत्री के खिलाफ हुई एफआईआर दर्ज।

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को अनिवार्य रूप से प्रत्येक महीने कॉलेज प्रशासन के साथ एक बार कानून व्यवस्था तथा कॉलेज मैनेजमेंट के संबंध में बैठक आयोजित करने व उपजिलाधिकारी सदर को बीच-बीच में हॉस्टल के निरीक्षण की रिपोर्ट देने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *