सड़क पर उतरे खनन कारोबारी, अर्धनग्न होकर जमकर की सरकार के खिलाफ नारेबाजी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी

हल्द्वानी/ खनन रॉयल्टी और गाड़ियों के फिटनेस निजी हाथों में देने के विरोध में हल्द्वानी में खनन कारोबारी पिछले तीन महीनों से अलग-अलग तरीकों से धरना प्रदर्शन कर सरकार को चेताने का काम कर रहे हैं परन्तु तीन महीने बाद भी खनन करबारियों की मांग पूरी नहीं होने से उनमें लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का एलान, रोड नही तो बोट नहीं।

और उनका धैर्य जवाब देता जा रहा है। सोमवार को भारी संख्या में खनन कारोबारियों ने हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में एकत्रित हुए जहां अर्धनग्न होकर सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कोर्ट तक पहुंचे जहां सरकार से अपनी मांगों को मनवाने के लिए धरना प्रदर्शन किया। खनन कारोबारी अर्धनग्न होकर सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें 👉 रूद्रप्रयाग, अनियंत्रित तेज रफ्तार रेलवे कम्पनी के डंपर ने रौंदा स्कूटी सवार को, स्कूटी सवार की मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत।

 सड़क पर उतरे खनन कारोबारियों ने कहा कि तीन महीने बाद भी गौला नदी पर खनन का कार्य शुरू नहीं हो पाया है ऊपर से सरकार ने अब गौला नदी से निकलने वाले खनन रॉयल्टी को निजी हाथों में दे दिया है। जिसके चलते उनके कारोबार पर संकट खड़ा होने लगा है।

यह भी पढ़ें 👉 मौसम अपडेट : देहरादून में घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड, पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात, औली में बढ़े पर्यटक।

उन्होंने कहा कि पूर्व में सरकारी एजेंसी के माध्यम से नदियों से खनन कार्य होता रहा है परन्तु सरकार ने अब खनन रॉयल्टी को निजी हाथों में दे दिया है। इसके अलावा वाहनों की फिटनेस को भी निजी हाथों में सौंप दिया है जिसके चलते अब वाहन स्वामी के ऊपर आर्थिक बोझ पड़ रहा है। कारोबारियों ने सख्त लहजे में कहा कि पूर्व की भांति नदियों से खनन कराया जाए साथ ही फिटनेस को भी परिवहन विभाग द्वारा किया जाए वरना वे सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *