ऊखीमठ ब्लॉक सभागार में बाबा साहब डॉ भीम राव अंबेडकर की धूम धाम से मनाई गई महापरिनिर्वाण दिवस,

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि शम्भू प्रसाद उखीमठ

ऊखीमठ/ ब्लॉक सभागार में बाबा साहब डॉ भीम राव अंबेडकर की धूम धाम से मनाई गई महापरिनिर्वाण दिवस,भारतीय संविधान के जनक कहे जाने वाले डॉ भीमराव अंबेडकर एक बड़े समाज सुधारक और विद्वान थे। उन्हें अपने कार्यों और विद्वता के लिए जाना जाता है। लेकिन 6 दिसंबर 1956 को संविधान के जनक पंचतत्वों में विलीन हो गए थे। डॉ अंबेडकर की डेथ एनिवर्सरी को महापरिनिर्वाण दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोडा में सिंचाई विभाग में कार्यरत क्लर्क ने शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म। पुलिस ने दबाया मामला तो न्यायालय ने अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही के निर्देश।

बाबा साहब को याद करते हुए उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर ऊखीमठ ब्लॉक सभागार में एक सभा का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के तौर पर सहायक खण्ड विकास अधिकारी जंगी लाल आर्य उपस्थित रहे वही मंच संचालक के रूप में राधे लाल आर्य द्वारा सभी लोगों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरुवात मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य द्वारा बाबा साहब के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर साथ ही पुष्प माला से किया गया। इस दौरान महेश बुरयाल ने कहा कि अगुस्तमुनि ब्लॉक के समान बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर की मूर्ति ऊखीमठ ब्लॉक सभागार में भी लगनी चाहिए जिसके लिए वो जल्द ही कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉 चौखुटिया, पुलिस ने अवैध कच्ची शराब के साथ दुधलिया निवासी पूरन सिंह को किया गिरफतार।

इस दौरान सभा में क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी मनोज बजरियाल, मोहन मखनवाल, विजय पाल शाह, भेतवाल जी,चंदमोहन उखियल, देवेश बुरीयाल, प्रदीप उखीयल, देवेंद्र प्रसाद, मुकेश सोनी, राकेश चंद्र, राहुल,परशुराम आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *