यहां केक बना बच्ची की मौत का कारण।

न्यूज़ 13 ब्यूरो:-

पटियाला/ पंजाब के पटियाला में अपने जन्म दिन पर केक खाने के बाद संदिग्ध रूप से खाद्य विषाक्तता के कारण 10 वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई, जिसके बाद केक की दुकान के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। बच्ची की मां द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार 24 मार्च को उसका जन्म दिन मनाने के लिए केक ऑनलाइन ऑर्डर किया गया था। शिकायत में कहा गया है कि केक खाने के तुंरत बाद बच्ची समेत परिवार के सभी सदस्यों को उल्टी होने लगी।

यह भी पढ़ें 👉 : दिल्ली के मुख्यमंत्री को हुई जेल कोर्ट ने 15 दिनो की न्यायिक हिरासत में भेजा तिहाड़ जेल।

इसमें कहा गया है कि परिवार के अन्य सदस्यों की हालत में अगले दिन सुधार हो गया, लेकिन लड़की की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर दुकान के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड सहिता (आईपीसी) की धाराओं 273 (हानिकारक पेय या भोजन की बिक्री) और 304-ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि मौत के कारण का पता लगाने के लिए बिसरा के नमूने प्रयोगशाला भेजे गए है, एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, लड़की के परिवार ने वीरवार को मुझसे मुलाकात की थी। मैने उनसे पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में औपचारिक शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें 👉 : गैंगस्टर एक्ट में फरार चल रहे नशा तस्कर बंटी, बबली की जोड़ी को पौड़ी पुलिस ने किया गिरफ्तार।

पुलिस ने कहा कि मौत के कारण का पता लगाने के लिए बिसरा के नमूने प्रयोगशाला भेजे गए है, एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, लड़की के परिवार ने वीरवार को मुझसे मुलाकात की थी। मैने उनसे पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में औपचारिक शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा। खाद्य विभाग के दलों को घर का दौरा करने और केक के नमूने इकट्ठा करने का निर्देश दिया गया। सिविल सर्जन रमिंदर कौर ने मामले की जांच के आदेश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *