दिल्ली के मुख्यमंत्री को हुई जेल कोर्ट ने 15 दिनो की न्यायिक हिरासत में भेजा तिहाड़ जेल।

न्यूज़ 13 ब्यूरो

 न्यूज़ 13 ब्यूरो/ दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल हो गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले उन्हें कोर्ट से बड़ा झटका लगा था। राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की रिमांड एक अप्रैल तक बढ़ाई थी। आज रिमांड खत्म होने पर ईडी ने उन्हें विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत में में पेश किया और वहां से उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया गया।

यह भी पढ़ें चमोली, नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक निशार अहमद सिद्दीकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल।

ईडी ने कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और गोलमोल जवाब दे रहे हैं। केजरीवाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद रहेंगे।दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी हिरासत में भेजा था। ईडी का दावा है कि अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली आबकारी घोटाला मामले के मुख्य साजिशकर्ता हैं। आज ईडी ने कहा कि केजरीवाल सवालों के जवाब नहीं दे रहे हैं। वह सहयोग नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉मुरादाबाद में सड़क हादसे में उत्तराखंड निवासी 4 लोगों की मौत 2 की हालत गंभीर।

इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट से भी अरविंद केजरीवाल को झटका लग चुका है। उन्होंने ईडी की हिरासत और गिरफ्तारी को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। दिल्ली हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई और उन्हें कोई राहत नहीं मिली। वहीं हाई कोर्ट ने ईडी से 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। केजरीवाल का कहना है कि वे वर्तमान सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है।
 ईडी ने लगाए हैं ये आरोप

ईडी के अनुसार अरविंद केजरीवाल शराब नीति घोटाला के मुख्य साजिशकर्ता हैं।

यह भी पढ़ें 👉उतराखंड के इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शनों के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर मस्जिद की ओर से किया गया पथराव।

ईडी को केजरीवाल के घर पर छापेमारी में कई अहम दस्तावेज मिले हैं। इनसे पता चला है कि केजरीवाल दो ईडी अधिकारियों की जासूसी कर रहे थे। ईडी के मुताबिक विजय नायर दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत को दिए गए घर में रह रहे थे। उन्होंने साउथ ग्रुप और आम आदमी पार्टी के बीच मध्यस्थता की भूमिका निभाई। अरविंद केजरीवाल ने साउथ ग्रुप से रिश्वत की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉हल्द्वानी में स्पा सेंटर की आड़ में चलाया जा रहा है सेक्स रैकेट, पुलिस ने छापेमारी कर तीन युवक व तीन युवतियों को किया गिरफतार।

केजरीवाल ने कविता से मुलाकात की थी। ईडी के मुताबिक आबकारी नीति को आम आदमी पार्टी के गोवा चुनाव में फंडिंग के लिए बदला गया। रिश्वत के पैसे का इस्तेमाल हवाला के जरिये गोवा चुनाव में किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *