उत्तराखंड में ईडी की छापेमारी में करोड़ों रुपए, सोना व विदेशी मुद्रा बरामद,

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ ईडी ने 1.10 करोड़ किए सीज पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत समेत अधिकारियों के ठिकानों पर की थी छापेमारी जमीन की खरीद-फरोख्त के मामले में ईडी ने बिरेंद्र सिंह कंडारी व अन्य पर पूर्व में दर्ज मुकदमे की एफआइआर को जांच को आधार बनाया है।

यह भी पढ़ें 👉 हल्द्वानी में हुए उपद्रव के बाद इस जिले में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च।

वहीं दूसरा मामला कार्बेट टाइगर रिजर्व की पाखरो रेंज में पेड़ों के अवैध कटान व अवैध निर्माण के मामले में पूर्व डीएफओ किशन चंद तत्कालीन रेंजर बृज बिहारी व अन्य पर दर्ज एफआइआर से जुड़ा है। जिम कार्बेट अभयारण्य की पाखरो रेंज में पेड़ कटान, अवैध निर्माण और जमीन धोखाधड़ी के मामले में पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत, वन अधिकारियों व उनके करीबियों पर ईडी की छापेमारी चौबीस घंटे से अधिक समय तक चली।

यह भी पढ़ें 👉 आखिर कौन से नेता को दिए गए महंगे उपहार, भाजपा नेता के घर ईडी की छापामारी और गिरफ्तारी के बाद कई सफेदपोश हो सकतें हैं बेनकाब।

ईडी ने उत्तराखंड सहित दिल्ली और हरियाणा में 17 जगह पर छापेमारी करके 1.10 करोड़ रुपये की नकदी, लगभग 80 लाख रुपये का 1.30 किलोग्राम सोने के साथ ही 10 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा सीज की है। साथ ही ईडी की टीम ने कई बैंक लाकर्स, डिजिटल उपकरण सीज किए और अचल संपत्तियों के तमाम दस्तावेज बरामद करने के साथ ही उन्हें कब्जे में लिया है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां विजिलेंस ने नगर निगम के जेई को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा।

वीरवार को ईडी ने जो अधिकृत बयान जारी किया है उसमें मुख्य वन संरक्षक सुशांत पटनायक के नाम का जिक्र नहीं है बुधवार को ईडी ने उनके देहरादून स्थित आवास पर भी छापा मारा था। यहां करोड़ों की नकदी मिलने की बात सामने आई थी रकम गिनने के लिए मशीनें भी मंगाई गई थी। हालांकि इस बारे में ईडी के अधिकारी अधिकृत रूप से कुछ भी नहीं कह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *