बागेश्वर, एक युवती और दो युवकों को पोक्सो मामले में 20 वर्ष का कठोर कारावास।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि बागेश्वर

 बागेश्वर/ अपहरण और पोक्सो के मामले में एक युवती और दो लोगों को 20 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है। एक अन्य अभियुक्त को पांच वर्ष की सश्रम सजा दी गई है। आरोपियों को अल्मोड़ा जेल भेज दिया है। जिला एवं विशेष सत्र न्यायाधीश राजीव खुल्वे ने ये फैसला सुनाया है।

यह भी पढ़ें 👉 सुबह-सुबह यहां पल्टी स्कूल बस, बच्चों की मची चीख पुकार, पुलिस ने गाड़ी के शीशे तोड़कर बच्चों को निकाला बाहर।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक 11 नवंबर 2022 को पीड़िता अपने घर से स्कूल जा रही थी। इसी बीच आरोपी रवीना आर्या उसे जबरन अपने घर ले गई। वहां उसने पीड़िता के साथ दुराचरण किया। बाद में आरोपी महिला ने पीड़िता को चंडिका में आरोपी सुमित उर्फ साजन को सौंप दिया। साजन दूसरे आरोपी सलमान अहमद के साथ पीड़िता को गाड़ी से बैजनाथ ले गया। वहां उन्होंने एक होटल में शराब पी और खाना खाया। परन्तु होटल स्वामी के द्वारा आइडी मांगने पर वहां से लौट आए।

यह भी पढ़ें 👉 हल्द्वानी, वन विभाग ने हटाया 71 आउटसोर्स कर्मियों को।

दूसरे दिन यानी 12 नवंबर 2022 को पीड़िता को लेकर सुमित और सलमान गाड़ी से अल्मोड़ा चले गए। ताकुला के पास पुलिस को देख सलमान ने पीड़िता को गाड़ी से उतार दिया। यहां पुलिस ने पीड़िता को बरामद कर उसके पिता के सौंप दिया। घर पहुंचने पर पीड़िता की तबीयत बिगड़ गई। 17 नवंबर को पिता ने पुलिस को तहरीर सौंप कर रवीना, सुमित, सलमान अहमद और दो नाबालिगों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां महिला ने अपने उपर पेट्रोल डालकर आग लगाने की धमकी देकर युवक को ज़हर पीने के लिए किया मजबूर।

 दोनों नाबालिगों का जुबिनायल ट्रायल हो रहा है। सुनवाई करते हुए न्यायालय ने सुमित उर्फ साजन को धारा 366 ए में पांच वर्ष की सजा, पांच हजार रुपये का जुर्माना, पोक्सो की धारा 6 में 20 वर्ष, 25 हजार रुपये, 376(3) में दो वर्ष और 506 में एक वर्ष का सश्रम कारावास, रवीना आर्या को 3/4 में 20 वर्ष की सजा और 25 हजार का जुर्माना, 16/17 में पांच वर्ष की सजा और सलमान अहमद को 366 ए में पांच वर्ष और पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *