उतराखंड में यहां गेहूं के खेत की रखवाली कर रहे किसान को बाघ ने बनाया अपना निवाला, आक्रोशित ग्रामीणों नहीं उठाने दिया शव।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

 रामनगर/ बांसीटीला गांव में बुधवार देरशाम अपने मकान के समीप गेहूं के खेत में चौकीदारी कर रहे किसान पर बाघ ने हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीणों ने छानबीन की तो शव खेत से 500 मीटर की दूरी पर मिला। क्षेत्र में बाघ के आतंक से ग्रामीणों में आक्रोश है।

यह भी पढ़ें 👉कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने रानीखेत में सघन जनसंपर्क कर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील।

लालूपुर बांसीटीला के रहने वाले 42 वर्षीय पप्पू तिवारी पुत्र हरीश तिवारी मकान के बाहर गेहूं के खेत में बुधवार देरशाम लगभग सवा सात बजे चौकीदारी कर रहा था। बताया जा रहा है कि इसी बीच घात लगाए बाघ ने किसान पर झपट्टा मारा और जबड़े में दबोच कर ले गया। यह देख अन्य किसानों ने शोर मचाया और सूचना वन विभाग को दी। वनकर्मियों के साथ ग्रामीणों ने जब छानबीन की तो शव घटनास्थल से 500 मीटर की दूरी पर मिला। इस बीच वनकर्मियों ने फायर भी झोंके। युवक की मौत पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें 👉बॉबी के पक्ष में आए शंकराचार्य, टिहरी की जनता से की बॉबी के पक्ष में वोट करने की अपील।

 ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर करते हुए शव को मौके पर से उठाने नहीं दिया। इससे गांव में एकाएक मातम छा गया। बुधवार देरशाम को लालुपूर बांसीटीला गांव में एकाएक मातम छा गया। किसान को बाघ द्वारा मारे जाने के बाद उसकी पत्नी मंजू, दो बेटे अंशु उम्र 12 वर्ष और वंशु उम्र 11 वर्ष का रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार में पिता, माता के अलावा छोटा भाई शिवम है।

सीमा विवाद में उलझा वन विभाग

लालुपूर बांसीटीला सीटीआर के ढेला रेंज का ईडीसी गांव है। घटना के बाद सीटीआर व तराई पश्चिमी वन प्रभाग के वन कर्मी सीमा विवाद में उलझ गए। सीटीआर के निदेशक डॉ. धीरज पांडेय ने बताया कि घटनास्थल तराई पश्चिमी वन प्रभाग के आमपोखरा रेंज का है।

यह भी पढ़ें 👉जोशीमठ, रोते बिलखते बोटो की भीख मांगते महेंद्र भट्ट को गणेश गोदियाल ने याद दिलाया माओवादी वाला बयान।

जबकि तराई पश्चिमी वन प्रभाग के डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्य ने बताया कि यह गांव कॉर्बेट पार्क के ढेला रेंज का ईडीसी गांव है। दूसरी ओर ग्रामीण भी घटना स्थल को कॉर्बेट पार्क के ढेला रेंज का बता रहे हैं।

गांव में बाघ की दहाड़ से दहशत

घटनास्थल पर पहुंचे पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने बताया कि बाघ गांव के आसपास ही घूम रहा है। लगातार उसके दहाड़ने की आवाज आ रही है जिसके चलते कारण ग्रामीण दहशत में हैं। वहीं ढेला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी भानु प्रकाश हर्बोला ने बताया कि वनकर्मियों की टीम गश्त कर रही है। आमपोखरा रेंज के वनकर्मियों का भी सहयोग जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *