श्रीनगर में एसएसबी की भर्ती में फर्जी दस्तावेजों के साथ पहुंचा युवक, पुलिस ने किया गिरफतार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पौड़ी

पौड़ी/श्रीनगर में एसएसबी की भर्ती परीक्षा में फर्जी दस्तावेजों के साथ पहुंचा युवक पुलिस ने किया गिरफ्तार आरोपी परीक्षा में फर्जी व कूटरचित दस्तावेजों, फोटो, थम इम्प्रेशन व फर्जी अभ्यर्थी बनकर शामिल हुआ। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच की और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर घोड़े व खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगी रोक, नियमों के उलंघन करने वालो पर होगी पर होगी कार्रवाई।
एसएसबी भर्ती परीक्षा में फर्जी दस्तावेजों के साथ शामिल होने पहुंचे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से कूटरचित दस्तावेज, फोटो सहित फर्जी प्रमाणपत्र मिले हैं। एसएसबी से मिली तहरीर के आधार पर कोतवाली श्रीनगर पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉श्रीनगर में अनियंत्रित होकर पोल से टकराई कार एक की मौत 3 गम्भीर रूप से घायल।

श्रीनगर प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुनील रावत ने बताया सशस्त्र सीमा बल नई दिल्ली की ओर से बीते सोमवार को केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र श्रीनगर में जल वाहक की परीक्षा में धोखाधड़ी करने वाले अभ्यर्थी के खिलाफ परीक्षा के पीठासीन अधिकारी एवं केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र एसएसबी के कमांडेंट आशीष कुमार ने कोतवाली में तहरीर दी जिसमें कहा गया था कि आरोपी परीक्षा में फर्जी व कूटरचित दस्तावेजों, फोटो, थम इम्प्रेशन व फर्जी अभ्यर्थी बनकर शामिल हुआ।

यह भी पढ़ें 👉पिथौरागढ़, जंगल में लगी आग ने स्कूल भवन को तब्दील किया राख में, आखिर कैसे मिलेगी वनाग्नि से राहत?

इस जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जिसमें आरोप सही पाए जाने पर आरोपी रामबृज उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम बीच का पुरा तहसील व थाना अम्बाह जिला मुरैना मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को त्वरित कार्रवाई करने के दिए निर्देश।

उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से की गई जांच में आरोपी के मोबाइल फोन में विभिन्न विभागों एसएससी, बीएसएफ, आर्मी, सीआईएसएफ एवं अन्य के एडमिट कार्ड और कई किस्म के फोटोग्राफ के साथ ही दस्तावेज भी पाए गए हैं जिसमें किसी गिरोह का होना भी संभावित है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां मातम में बदली शादी की खुशियां, सड़क हादसे में एक बच्चे सहित 4 की मौत।
कोतवाली प्रभारी सुनील रावत ने बताया कि आरोपी के पास से धोखाधड़ी कर लिखित परीक्षा एवं शारीरिक परीक्षा एवं स्किल टेस्ट में फर्जी प्रमाणपत्र बनाकर धोखाधड़ी करना भी पाया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। मामले की विवेचना एसआई विजय शैलानी द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *