यहां के भाजपा प्रत्याशी का वोट डालने के बाद हुआ निधन, भाजपा ने शोक की लहर।

न्यूज़ 13 ब्यूरो

 मुरादाबाद/ यहां से एक दुखद खबर सामने आ रही है चुनाव के पहले चरण में हुए मतदान के बाद अपना मत डालने के बाद भाजपा के मुरादाबाद से लोकसभा सीट के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार सिंह का निधन हो गया है जिससे भाजपायों में शोक के लहर छाई हुई है।

यह भी पढ़ें 👉पिथौरागढ़-देहरादून हवाई सेवा के बढ़े फेरे, अब सप्ताह में 3 दिन के बजाय 6 दिन होगी संचालित।

पुष्ट खबरों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रहे कुंवर सर्वेश कुमार का इलाज के दौरान निधन हो गया। कुंवर सर्वेश कुमार लम्बे वक्त से बीमारी से ग्रसित थे। वे इलाज के लिए दिल्ली गये हुए थे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार ने हाल ही में दाढ़ का ऑपरेशन करवाया था। कल अपना वोट डालकर वे फिर से इलाज के लिए दिल्ली चले गये थे। जहां से खबर आ रही है कि उनका निधन हो गया।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां 12 वर्षीय बालिका को घात लगाकर बैठे गुलदार ने किया गंभीर रूप से घायल।

 आपको बता दें कि मुरादाबाद जिले के ठाकुरद्वारा तहसील के रतुपुरा निवासी कुंवर सर्वेश सिंह ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से 5 बार विधायक चुने गये। वर्ष 2014 में वे मुरादाबाद लोकसभा सीट से सांसद चुने गये। 2019 में वे सपा के एसटी हसन से चुनाव हार गये थे परन्तु 2024 में एक बार फिर से भाजपा ने उन पर विश्वास दिखाते हुए मुरादाबाद सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था। उनके पुत्र कुंवर सुशांत सिंह बिजनौर जिले की बुढ़ानपुर सीट से विधायक हैं। वर्ष 1991 में उन्होंने भाजपा उम्मीदवार के रूप में ठाकुरद्वारा की अपनी पैतृक सीट जीती और 2007 तक बने रहे। जब बसपा के विजय यादव ने उन्हें हरा दिया था।

यह भी पढ़ें यहां दर्दनाक सड़क हादसे में 4 महिलाओं की मौत 24 लोग घायल।

2009 में लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुरादाबाद में चुनाव लड़ा लेकिन मोहम्मद अजहरुद्दीन से हार गए। उन्होंने 2012 में ठाकुरद्वारा में भाजपा उम्मीदवार के रूप में विधान सभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया गया और उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को 87,504 वोटों के अंतर से हराया। वह आजादी के बाद मुरादाबाद से सेवा देने वाले पहले भाजपा सांसद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *