पिथौरागढ़, भारतीय सेना में तैनात जवान की नदी में नहाने के दौरान डुबकर मौत।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पिथौरागढ़

पिथौरागढ़/ सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के अस्कोट क्षेत्र में सेना में कार्यरत एक जवान की नदी में नहाने के दौरान डूबने से दर्दनाक मौत हो गई हादसे के बाद मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि जवान अपने दोस्तों के साथ नदी में नहाने गया था। जहां अचानक यह हादसा हो गया। परिजनों ने शव के पोस्टमार्टम के बाद जवान का अंतिम संस्कार कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉अल्मोड़ा, बागेश्वर व उधमसिंहनगर जिले के स्कूलों से गायब चल रही 4 शिक्षिकाओं की सेवा समाप्त करने की तैयारी।

पिथौरागढ़ जनपद के अस्कोट निवासी 23 वर्षीय राहुल धामी 12 कुमाऊं रेजीमेंट में कार्यरत था। आजकल उसकी तैनाती पटियाला में थी। कुछ दिनों पहले वह छुट्टी लेकर अपने गांव आया हुआ था। शनिवार की दोपहर बाद राहुल धामी अपने कुछ दोस्तों के साथ नहाने के लिए चर्मा नदी की ओर निकला। नदी में नहाते वक्त अचानक राहुल डूबने लगा। उसके साथियों ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की। परन्तु वह नाकाम रहे। आनन फानन में इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने किया बारिश के साथ अंधड़ का अलर्ट जारी।

 जिसके बाद अस्कोट के थाना प्रभारी प्रकाश चंद्र के नेतृत्व में पुलिस टीम और पानागढ़ से एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे। एसडीआरएफ के जवानों ने चर्मा नदी में रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया और काफी मशक्कत के बाद राहुल को नदी से बाहर निकाला। 108 एंबुलेंस की मदद से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डीडीहाट ले जाया गया। परन्तु अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही एकता मंच के संयोजक तरुण पाल और वीरजंग पाल मृतक जवान के छोटे भाई भारतेंदु धामी को लेकर डीडीहाट पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

यह भी पढ़ें 👉यहां उपचार के दौरान उत्तराखंड पुलिस के आरक्षी का हुआ आकस्मिक निधन।
बताया जा रहा है कि मृतक जवान पांच वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुआ था। उसके पिता की मृत्यु चार वर्ष पूर्व हो चुकी है। घर में माता तारा देवी और छोटा भाई भारतेंदु धामी रहते हैं। दोनों का रो रोकर बुरा हाल है। इस घटना के बाद पूरे अस्कोट क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। रविवार को शव मिलने के बाद
जवान का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

2 thoughts on “पिथौरागढ़, भारतीय सेना में तैनात जवान की नदी में नहाने के दौरान डुबकर मौत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *