खबर का असर चौखुटिया, एस डी एम की मध्यक्षता के बाद लिखित आश्वासन पर सड़क निर्माण शुरू।

न्यूज़ 13 प्रतिनिध चौखुटिया( गणेश जोशी)

चौखुटिया/ बाईसओखला सड़क निर्माण मैं आ रहे पेयजल स्रोत का निरीक्षण कर मंगलवार को एसडीएम की मध्यक्षता में लोनिवि अभियंताओं व ग्रामीणों के बीच हुए लिखित समझौते के बाद सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है ग्रामीणों का कहना है समझौते के अनुरूप निर्माण नहीं होने पर पुनः सड़क निर्माण रोकने के लिए मजबूर होना पडेगा।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां आराम से चहलकदमी करते नजर आए गुलदार, डर के साए में जीने को मजबूर हैं ग्रामीण।>>> देखिए वीडियो

ग्रामीणों का विरोध था कि पीएमजीएसवाई के तहत निर्माणाधीन उडलीखान -आगरमनराल-बाईसओखला मोटर मार्ग से खडकतया के सैलीफाट गांव का एकमात्र पेयजल व सिंचाई स्रोत के ऊपर से सड़क निर्माण सर्वे की गई है,

यह भी पढ़ें 👉 थाना सल्ट पुलिस व एसओजी/एएनटीएफ टीम ने होण्डा सिटी कार से साढ़े चार लाख से अधिक कीमत के 31.600 किलोग्राम गांजे की तस्करी कर रहे 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, कार सीज।

कहा सड़क निर्माण से 60 परिवारों के लिए पेयजल व सिंचाई का एकमात्र स्रोत सूख जाएगा जिससे गांव का अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा। जिसको लेकर ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय में प्रदर्शन के साथ गांव में आंदोलन कर सड़क को पेयजल स्रोत से अन्यत्र स्थान को ले जाने की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें 👉 रानीखेत में बाइक सवार पर गुलदार ने किया हमला, बाइक सहित युवक गिरा 200 फीट गहरी खाई में, 13 घंटे बाद मिला बेहोशी की हालत में।

मंगलवार को सेलीफाट में उपजिलाधिकारी जयवर्धन शर्मा, तहसीलदार विवेक रजौरी एवं लो0नि0वि0के अधिशासी अभियन्ता लीलाधर मथेला ,ए0ई0 दर्शन सिंह नेगी अमीन एस पी साह पहुंचे ग्रामीणों व लोनिवि अभियंताओं की उपजिलाधिकारी की मध्यक्षता में तय हुआ कि पेयजल स्रोत से लगभग 20 -25 मी0 की दूरी पर नीचे से सडक का निर्माण किया जाएगा तथा पेयजल स्रोत को किसी प्रकार की क्षति न पहुंचे इस स्थान पर मैनवल से कार्य होगा जिसका गाँव वालों को लिखित आश्वासन दिया गया , समझौते के अनुरूप कार्य नहीं होने पर उपजिलाधिकारी को तत्काल सूचना देने का भी फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉 पिथौरागढ़, पुलिस ने ऑपरेशन मुक्ति के तहत, 11 बच्चों का अलग-अलग स्कूलों में कराया दाखिला,

समझौता वार्ता में उपजिलाधिकारी, तहसीलदार लोनिवि अभियंताओं के अलावा ग्रामीणों की ओर से कल्याणसिंह इन्द्रमणी ,गोपाल दत्त ,भोपाल नाथ, हरीशनाथ,प्रेमनाथ,गोपुलीदेवी, हेमादेवी, लीलादेवी,मोतुली देवी, उमेश चन्द्र, खीमा देवी अनीतादेवी,जोगुलीदेवी,तुलसीदेवी,कमलादेवी, नीमा देवी मंजू देवी समस्थ ग्रामवासी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *