उतराखंड में फिलहाल चारधाम यात्रा पर लगा विराम, केदारनाथ में लगातार बर्फबारी जारी, एडवाइजरी की गई जारी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ राज्य खराब मौसम के कारण श्रीनगर पुलिस ने चार धाम यात्रा को फिलहाल रोक दिया है। चारों धामों में बर्फबारी और बारिश के चलते श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।केदारनाथ के साथ ही बद्रीनाथ में खराब मौसम के चलते श्रीनगर पुलिस ने एहतियात के तौर पर चारधाम यात्रा रोक दी है। श्रीनगर एसएचओ रवि सैनी ने बताया कि यात्रियों के श्रीनगर में ठहरने का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 चमोली जिले में बंद हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग, दोनों ओर लगा लम्बा जाम।

यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। यात्रियों से मौसम साफ होने पर अपनी यात्रा जारी रखने की अपील की जा रही है। वहीं राज्य के चमोली जिले में पहाड़ का मलबा सड़क पर आ गया। चमोली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली चमोली क्षेत्र के बाजपुर में पहाड़ी से मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया है। दिल्ली-एनसीआर, यूपी, राजस्थान सहित देश के अन्य राज्यों से चार धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं।

रुक-रुक कर लगातार हो रही है केदारनाथ में बर्फबारी

केदारनाथ में पिछले 12 दिन से रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। उत्तराखंड में 30 अप्रैल से अगले चार दिन मौसम खराब रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉 केदारनाथ के लिए आज होगी हेलीकॉप्टर टिकटों की बुकिंग, 7 मई से आगे के मिलेंगे टिकट।

खराब मौसम पर अलर्ट भी जारी किया गया है। राज्य में खराब मौसम की वजह से बारिश और बर्फबारी के बाद तीर्थ यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को खोल गए थे। जबकि बदरीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को खुले थे 22 अप्रैल को गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट दर्शनार्थ खोले गए थे।मौसम विभाग ने देश के तमाम राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों से अपील की है कि उत्तराखंड के मौसम का अपडेट लेने के बाद ही यात्रा शुरू करें रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने केदारनाथ में हो रही भारी बर्फबारी को देखते हुए यात्रियों से सुरक्षित जगहों पर रुकने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां यात्रियों से भरी बस लटकी हवा में 28 यात्रियों की जान अटकी हलक में।

उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा को लेकर 9 भारतीय भाषाओं (तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, गुजराती, पंजाबी, मराठी और उड़िया) में एडवाइजरी जारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *