सतर्क रहने की चेतावनी>>> चमोली जिले में अगले 24 घंटे में आ सकता एवलांच।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ उत्तराखंड के चमोली जिले में पिछले 24 घंटे से रुक रुक कर लगातार बारिश के साथ ही बदरीनाथ व हेमकुंड की चोटियों में बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटे में एवलांच आने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें 👉 दस महीने बाद जेल से बाहर निकले नवजोत सिंह सिद्धू, अच्छे व्यवहार के चलते दो महीने पहले हुए रिहा।

एवलांच का मतलब पहाड़ से गिरता बर्फ के ढेर से है जो अधिक बर्फबारी के कारण होता है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 24 घंटे में 3500 मीटर की ऊंचाई वाले इलाकों में एवलांच की चेतावनी दी है और सतर्क रहने की हिदायत दी है।

यह भी पढ़ें 👉 मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए 24 घंटे सतर्क रहने के निर्देश, कहा जिलों में सड़कों की मरम्मत में लाई जाय तेज़ी।

चमोली जिले में शनिवार को भी दिनभर रुक रुक कर बारिश हुई है जिससे ठंड बढ़ गई है। बारिश व बर्फबारी से बदरीनाथ धाम में यात्रा तैयारियों को लेकर भी दिक्कतें आ रही हैं। धाम में रंगरोगन सहित यात्रा की तैयारियों के कामो में मंदिर समिति के मजदूर जुटे हुए हैं।मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार को राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार हैं। ऊची चोटियों पर हल्का हिमपात हो सकता है।

केदारनाथ में एक सप्ताह से लगातार बर्फबारी हो रही है

केदारनाथ धाम में पिछले सात दिन से लगातार बर्फबारी हो रही है। रुक-रुक कर हुई बारिश ने राहगीरों की परेशानियां बढ़ा दी है। वहीं ठंड भी बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें 👉 श्रीनगर, ट्यूलिप गार्डन को निहारने के लिए 10 दिन के अंदर पहुंचे 1 लाख से ज्यादा लोग।

ऊंचाई वाले स्थानों पर कड़ाके की ठंड पड़ रही बीते एक सप्ताह से केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो रही है। जबकि निचले इलाकों में गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंच रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *