रामनगर, कोसी रेंज में सीताबनी मार्ग पर पर्यटकों के वाहन पर झपटी बाघिन, दो जोन बंद।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

रामनगर/ कोसी रेंज में सीताबनी मार्ग पर जिप्सी से जा रहे पर्यटकों पर बाघिन झपट पड़ी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 पिथौरागढ़, पुलिस ने रुकवाई 15 साल की बच्ची की शादी, दोनों परिवारों ने कानून की जानकारी नहीं होने का हवाला देकर झाड़ा पल्ला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला मंगलवार का है। टेडा गेट से पर्यटकों की जिप्सी सीताबनी जोन में जंगल सफारी को जा रही थी। सफारी करते हुए पर्यटकों को सड़क के किनारे बाघिन दिखाई दी।

यह भी पढ़ें 👉 विगत दिवस अल्मोडा़ में आयोजित उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. हेमवती नन्दन बहुगुणा की जयंती में सरकारी धन का दुरूप्रयोग होना बेहद चिन्तनीय-विधायक मनोज तिवारी।

बाघिन को देखने के लिए पर्यटकों की जिप्सी रुक गई परन्तु कुछ ही सेकंड में बाघिन वाहन की तरफ कूद पड़ी। जिप्सी पर बैठे लोगों ने हल्ला किया तो बाघिन जंगल की ओर चली गई।

यह भी पढ़ें 👉 ब्रेकिंग न्यूज, भीमताल में लग्जरी क्रूज कार में लगी आग, पुलिस ने बचाई 4 लोगों की जान।

इस मामले को लेकर रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ कुंदन कुमार ने कहा कि सुरक्षा को देखते हुए पर्यटक गतिविधियों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने वाले लोगों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *