उतराखंड के 5 जनपदो के लिए आधी तूफान बारिश व बिजली चमकने का मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, के साथ ही पिथौरागढ़ जिले के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि इस बीच कहीं-कहीं गरजन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की बारिश होने की संभावना है तथा राज्य के शेष जिलो में मौसम शुष्क रहेगा यह अलर्ट सुबह 6:00 से लेकर सुबह 9:00 तक के लिए जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉यहां हुई सनसनीखेज वारदात, घर में भाई, बहन के मिलें शव पिता का शव मिला रेलवे ट्रैक पर।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को देहरादून जिले के पर्वतीय क्षेत्रों के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने के साथ तूफान की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी जारी की है।आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून जिले के पर्वतीय क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर हल्की से हल्की बारिश /आंधी-तूफान आने की संभावना है। राज्य में अलग-अलग जगहों पर सतही हवाएँ तेज़ और तेज़ (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉चार धाम यात्रा के लिए सभी हेली सेवाओं की 20 जून तक टिकट फूल।

इसके अलावा शेष जिलों में शुष्क मौसम बने रहने की संभावना है राजधानी देहरादून में मुख्यतः आंशिक रूप से मौसम साफ रहने का अनुमान है जबकि कुछ क्षेत्रों में गरज वाले बादल विकासित होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 19 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 35.8 डिग्री सेल्सियस और 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड बोर्ड के 10वी और 12वी बोर्ड परिक्षाओं का इस तारीख को होगा परिणाम घोषित।

साथ ही मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर जिलो में सोमवार 23 अप्रैल को कहीं-कहीं हल्की तथा कहीं-कहीं बहुत हल्की बरसात होने की संभावना है तथा इन जिलों में 4000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी भी होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने 25 अप्रैल तक राज्य के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की भी बात कही है। सोमवार को इन पर्वतीय क्षेत्र में बरसात और हिमपात के चलते राज्य के कुछ क्षेत्रों में मौसम में ठंडक रहेगी तथा कुछ समय के लिए गर्मी से राहत मिलेगी।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *