चौखुटिया,भू कानून को लेकर सभा, किया प्रदर्शन, संघर्ष समिति का गठन।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि गणेश जोशी चौखुटिया

चौखुटिया/  प्रदेश में सशक्त भू,- कानून लागू करने , 1950 के आधार पर मूल निवास प्रमाण पत्र सहित विभिन्न मांगों को लेकर रामगंगा आरती घाट पर आंदोलनकारियों ने आम सभा कर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन कर विकासखंड स्तरीय संघर्ष समिति का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 चम्पावत, कक्षा 11 में पढ़ने वाली नाबालिग ने दिया स्वस्थ बेटी को जन्म पुलिस ने 35 वर्षीय आरोपी को किया गिरफतार।
विकासखंड के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे आंदोलनकारियों ने रामगंगा आरती घाट पर आमसभा के साथ प्रदर्शन करते हुए प्रदेश में सशक्त भू-कानून लागू करने , 1950 के आधार पर मूल निवास सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग उठाई वक्ताओं ने कहा कि सशक्त भू कानून लागू नहीं होने से प्रदेश में बाहरी व्यक्तियों का लगातार बोल वाला बढ़ रहा है जिससे प्रदेश की आम जनता अल्पसंख्यक की श्रेणी में आ रही है वहीं प्रदेश के युवाओं का लगातार पलायन बढ़ रहा है। सभा में वक्ताओं ने हल्द्वानी घटना की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी उठाई कहा सशक्त भू कानून लागू नहीं होने के चलते इस प्रकार की घटनाएं प्रदेश में घट रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉 मुख्यमंत्री धामी के अल्मोड़ा दौरे को लेकर हुआ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन।
वक्ताओं ने हिमांचल की तर्ज पर प्रदेश में सशक्त भू -कानून लागू करने की वकालत करते हुए निर्णय लिया कि शीघ्र संगठन के सदस्य गांव-गांव में जाकर जनता को इसके लिए लामबंद करेंगे, साथ ही आंदोलन को तेजधार देने का निर्णय लिया गया। कहा जनसंपर्क के बाद शीध्र बृहद बैठक के साथ निर्णायक आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। सभा में गैरसैंण को शीघ्र स्थाई राजधानी बनाने की मांग भी की गई।
बैठक की अध्यक्षता भुवन कठायत व संचालन शिव कुमार ने किया।

यह भी पढ़ें 👉 हल्द्वानी, इंटरनेट बंद होने पर उपभोक्ता सीधे गैस एजेंसी से सम्पर्क करके ले सकते हैं सिलेंडर।
यहां पान सिंह बिष्ट, मनोज धौनी, गोपाल जोशी, भुवन चंद पांडे ,हरीश जोशी, विपिन गिरी, हरीश मैनाली, भोपाल सिंह, पुष्कर सिंह, चंदन सिंह, खीम सिंह मेहरा, गगन कैड़ा, प्रदीप कैड़ा ,महेश तडियाल, हेमंत वर्मा, मनोज बुधोडी, दान सिंह नेगी,

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां महिला का अपहरण करके घुमाया निर्वस्त्र, एफआईआर दर्ज।

हिमांशु ,बीरेन्द्र बिष्ट, गोपाल रावत ,हरीश बिष्ट, लोकेश जोशी,आनंद किरौला रहे।
भुवन अध्यक्ष, दीपक नेगी महामंत्री चुने गये
चौखुटिया, सभा के साथ हुई बैठक में विकासखंड स्तरीय भू- कानून संघर्ष समिति का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से भुवन कठायत अध्यक्ष ,दीपक नेगी महामंत्री ,मनोज बुधोडी सचिव ,हिमांशु बिष्ट कोषाध्यक्ष, हरीश मैनाली मीडिया प्रभारी ,हीरा नेगी ,चंदन सिंह, दान सिंह, भुबन बिष्ट, वीरेंद्र सिंह बिष्ट, प्रेम प्रकाश उपाध्यक्ष व ग्राम प्रधान भोपाल बोरा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य शिव कुमार, आनंद किरौला को संरक्षक चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *