उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने किया बारिश के साथ अंधड़ का अलर्ट जारी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ उत्तराखंड में मौसम ने करवट ले ली है मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटिक साबित हो रहा है। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। मैदान से लेकर पहाड़ तक बुंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग ने 14 से 16 अप्रैल के बीच राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाने के साथ अनेक जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने व अंधड़ चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, 2 संगे भाईयो सहित 4 लोगों की दर्दनाक मौत।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य में मौसम विभाग ने अगले तीन दिन का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है। देहरादून में बारिश हो रही है। कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़, बागेश्वर के साथ ही अल्मोड़ा जिलों में अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। चंपावत, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश की संभावना है। कुमाऊं में कहीं कहीं पर ओलावृष्टि व 50 किमी प्रति घंटे तक की गति से झोंकेदार हवा चलने को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉इस दिन श्रधालुओं के लिए खुलेंगे यमनोत्री धाम के कपाट।

 वहीं 15 अप्रैल को बारिश की मात्रा व दायरा कम होगा। ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने व अंधड़ चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है। सोमवार से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा 19 और 20 अप्रैल को एक और मौसम प्रणाली की उम्मीद है जिसके बारे में अधिक जानकारी बाद में पता चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *