चम्पावत, मुख्यमंत्री धामी के आदर्श जिले की इस निर्माणाधीन सड़क में लोनिवि द्वारा की जा रही घोर लापरवाही के चलते ग्रामीणों का फूटा आक्रोश।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चम्पावत

 चंपावत/ श्री रीठासाहिब मजेड़ा समाधि से डाबरी तक दो किलोमीटर मोटर मार्ग का र्निमाण करने में विभाग को दो वर्ष से ज्यादा हो गये हैं आज तक 60 प्रतिनिधि कार्य भी विभाग द्वारा नही किया गया है। उक्त मोटर मार्ग के प्रथम चरण का कार्य 6 जनवरी 2022 से शुरू हो गया था जिसका कार्य पूर्ण होने की अवधि 6 जुलाई 2022 तक थी।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां से एसओजी ने आईटीआई के छात्र को पकड़ा 10 लाख से अधिक की स्मैक के साथ।

विभाग की जबरदस्त लापरवाही और मिलीभगत से अभी तक 60% कार्य हुआ है वह भी विभाग की सर्वे के मानकों से रोड का कटान गलत किया गया है। जबकि विभाग कहता है कि हमने रोड के समरेखण में कोई बदलाव नही किया है। जबकि कार्य स्थल पर कटान बिन्दु से 200 मीटर बाद सड़क मानको के अनुरुप नही कट रही है जो सड़क का समरेखण विन्दु है उससे 25 से 35 मीटर ऊचाई देकर सड़क को काटा जा रहा है। उसमें भी मात्र 3 मीटर चौड़ाई दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में अब इन दो अधिकारियों को विजिलेंस की टीम ने 10 हजार की रिश्वत लेते दबोचा रंगे हाथों।

विभाग इतना उदासीन है कि दो वर्ष तक उसी टैंडर में समय विस्तार देता जा रहा है साथ ही सरकार के धन का भी दुरुपयोग कर रही है इस सम्बन्ध में ग्रामीणों ने प्रशासन को पत्र लिखकर अवगत कराया है फिर भी विभाग के कानों में जू तक नही रैगी इससे स्पस्ट होता है कि लोनिवि चंपावत की कोई न कोई बड़ी मिली भगत है नही तो क्यों छ महीने की अवधि में पूर्ण होने वाला कार्य दो वर्ष से भी अधिक समय तक लटका दिया है।

यह भी पढ़ें 👉 चमोली, धामी सरकार ने अपनी दुसरी बार करवाई फजीहत, नैनीताल हाईकोर्ट ने चमोली की जिलापंचायत अध्यक्ष को किया बहाल, राज्य सरकार से मांगा जवाब।

जिससे ग्रामीणों के अन्य खेत भी वर्षा के पानी से बह रहे हैं इस लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोस बड़ गया है। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि यदि उच्च अधिकारियों द्वारा स्थलीय निरीक्षण तुरंन्त नही किया गया तो हमें उच्च कानूनी कार्यवाही करने को मजबूर होना पड़ेगा हम तुरंन्त ही विभाग पर कानूनी कार्यवाही हेतु न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगे। इस अवसर पर त्रिलोचन जोशी, तारादत्त जोशी ,चिन्तामणी, शंकरदत्त जोशी मनोज कुमार, मथुरादत्त जोशी आदि उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *