हल्द्वानी शहर में अगले दो दिनों तक पानी की आपूर्ति रहेगी ठप।

NEWS 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

हल्द्वानी/ नगर में पानी की किल्लत समय-समय होती रहती है। आने वाले दो दिनों के लिए भी पानी सप्लाई बाधित रहेगी। बुधवार और गुरुवार को नगर के लोगों को पानी नहीं मिल पाएगा। क्योंकि गोला बैराज में गेट मरम्मत का काम शुरू होने जा रहा है। जो 2 दिनों तक चलेगा। गोला बैराज में गेट की मरम्मत की जानी है। जिसका काम बुधवार से शुरू हो रहा है। दो दिन तक सिंचाई विभाग जल संस्थान के फिल्टर पॉइंट को पानी की आपूर्ति नहीं कर पाएगा। इसके साथ ही रेलवे और सिंचाई नहरों की आपूर्ति भी बंद रहेगी। ऐसी स्थिति में हल्द्वानी में भी दो दिन तक पानी का संकट रहेगा और शहर की लगभग साढ़े चार लाख आबादी को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सिंचाई विभाग के जेई मनोज तिवारी ने जानकारी दी है कि गौला के 5 गेटों की अब तक मरम्मत हो चुकी है। इसके बाद छठे गेट का नम्बर है। जिसका काम 22 दिसंबर से शुरू होकर 23 तारीख तक चलेगा।

यह भी पढ़ें 👉 : देश में तेजी से फ़ैल रहा है कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन, देश की राजधानी दिल्ली में फिर आए इतने नए मामले।

हालांकि मरम्मत में करीब 2 हफ्ते का समय लगेगा परन्तु 24 दिसंबर से पुराने चैनल के द्वारा जल संस्थान और रेलवे की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी। वहीं शीशमहल स्थित फिल्टर प्लांट की सप्लाई रोकने से लोगों को पानी के संकट का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि महकमे के पास स्टोरेज को लेकर किसी तरह की व्यवस्था नहीं है। इसलिए माना जा रहा है कि पानी की किल्लत बड़े स्तर पर हो सकती है। हालांकि इमरजेंसी की स्थिति में टैंकरों के माध्यम से आवासीय इलाकों में पानी भेजा जाएगा। सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अनुसार बैराज के गेट नंबर-1 के पास सिल्लियों को बदलने का काम किया जाना है। अभी पानी कम है जिस से काम कराने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें 👉 : टिहरी में युवती का अपहरण कर युवती से दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने किया चंद घंटों में गिरफ्तार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.