अल्मोड़ा के जागेश्वर निवासी विजय भट्ट का दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस परेड के लिए हुआ चयन।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ उत्तराखंड के कॉलेजों में एनसीसी को लेकर बड़ा क्रेज है। एनसीसी कैडेट्स हर मौके पर राज्य का नाम रौशन करते आए हैं। इस बार रानीखेत स्थित पीजी कॉलेज एनसीसी कैडेट ने जिले के साथ राज्य का नाम ऊंचा किया है। दरअसल कैडेट विजय भट्ट का चयन गणतंत्र दिवस के वार्षिक कैंप यानी आरडीसी के लिए हो गया है। गौरतलब है कि देशभर से बहुत चुनिंदा कैडेट्स को ही यह मौका मूल रूप से अल्मोड़ा के जागेश्वर निवासी विजय भट्ट स्थानीय जयदत्त वैला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पढ़ते हैं। विजय छात्र होने के साथ ही एनसीसी कैडेट भी हैं।

यह भी पढ़ें 👉 : भाजपा की विजय संकल्प यात्रा के अल्मोड़ा विधानसभा पहुँचने पर हुआ भव्य स्वागत, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां।

अब रानीखेत पीजी कॉलेज के एनसीसी कैडेट विजय भट्ट का चयन एनुअल रिपब्लिक डे कैंप (आरडीसी) के लिए हुआ है। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में हर साल दिल्ली में एक से 29 जनवरी तक एनुअल रिपब्लिक डे कैंप का आयोजन किया जाता है। इसके लिए सभी राज्यों से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एनसीसी कैडेट्स को चुना जाता है। इसी कैंप के लिए विजय का चयन हुआ है। विजय के पिता भोला दत्त एएसआई में कार्यरत हैं। और माता लीला भट्ट गृहिणी है। अपने बेटे की इस उफलब्धि से वे बेहद खुश हैं। उनके चयन से महाविद्यालय परिवार मे भी खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉 : श्रीनगर गढ़वाल से नैनीताल घूमने आए पर्यटक की संग्दिध परिस्थितियों में मौत, रात को दोस्तों संग की थी जमकर पार्टी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.