उतराखंड में अब कोरोना वैक्सीन के लिए नहीं जाना पड़ेगा वैक्सीनेशन सैन्टर, अब स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर-घर जाकर करेंगे टीकाकरण।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ राज्य में अब कोरोना का टीका लगाने के लिए आपको कही टीकाकरण केंद्र तक जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीनेशन घर-घर जाकर करने का निर्णय लिया है। इसके तहत 15 दिसंबर तक राज्य में शत-प्रतिशत लोगों को कोबिड वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अभी तक 50 फीसदी लोगों को दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं।

यह भी पढ़े 👉 : भाजपा विधायक ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विकास पर बात करने की दी खुली चुनौती।

राज्य ने अब तक 1.13 करोड़ डोज लगाने का रिकॉर्ड बना कर देश में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ0धन सिंह रावत ने बताया कि उतराखंड में अभी तक 74,78,017 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। दूसरी डोज लगाने वालों की संख्या 38,98,342 तक पहुंच चुकी है। राज्य में अब तक शत-प्रतिशत लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा ली है। 50 फीसदी से अधिक लोग दोनों डोज लगवा चुके हैं।

यह भी पढ़े 👉 : लोगों की मेहनत की कमाई को एटीम क्लोनिंग के जरिये उड़ाने वाला आया अल्मोड़ा पुलिस की गिरफ्त में, चौखुटिया से 02 लोगों के खाते से लगभग 70 हजार रु0 उड़ाने पर अल्मोड़ा पुलिस हरियाणा से कर लाई गिरफ्तार।

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन का उल्लेखनीय काम हुआ है। उन्होंने बताया कि राज्य में 15 दिसंबर तक शत-प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी जाएगी। जिसके लिए राज्य में विशेष अभियान चलाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाएंगी।

यह भी पढ़े 👉 : उत्तराखंड में इन जिलों में बारिश के साथ होगी बर्फबारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.