रोजगार को लेकर उतराखंड सरकार की कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ उतराखंड की कैबिनेट बैठक में उद्योग विभाग से जुड़ा फैसला लिया गया है। फैसले के अनुसार उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि उद्योग विभाग सीएम विकास योजना नैनो शुरू करने जा रहा है। और इसके लिए योजना भी तैयार कर ली गई है। उन्होंने बताया कि सीएम विकास योजना नैनो के तहत 50 हजार लोन दिया जाएगा। राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए यह योजना शुरू करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़े 👉 : पिथौरागढ़ के बाद अब देहरादून न्यायालय का एतिहासिक फैसला, अपने ही परिवार के सभी सदस्यों की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या करने वाले को सुनाई फासी की सजा।

इसके तहत 50 का हजार का लोन 20 हजार रुपये की सब्सिडी पर दिया जाएगा। गणेश जोशी ने बताया की 3 साल के भीतर 20 हजार बेरोजगारो को रोजगार देने का लक्ष्य तय रखा गया है। पहले चरण में पांच हजार लोगों को रोजगार के लिए लोन दिया जाएगा। कैबिनेट में वन डिस्टिक टू प्रोडक्ट योजना को भी शुरू करने का निर्णय लिया गया है। गणेश जोशी ने बताया कि योजना के तहर राज्य के सभी 13 जिलों में दो-दो प्रोडक्ट को बाजार में उतारा जाएगा। इससे भी लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

यह भी पढ़े 👉 : यहां अध्यापकों पर लगा छात्र को बेरहमी से पीटने का आरोप अभिभावकों ने सीईओं को लिखा पत्र।

Leave a Reply

Your email address will not be published.