बेरोजगारी से बेहाल उतराखंड, भर्ती निकाली 1521 पदों के लिए आवेदन आए 2.58 लाख।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ उतराखंड पुलिस में 1521 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है। अब इसमें तेजी आ सकती है। परन्तु आपको यह जानकर हैरानी होगी कि 1521 पदों के लिए रिकॉर्ड तोड़ आवेदन किए गए हैं। भर्ती के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास रिकॉर्ड 2.58 लाख आवेदन आए हैं। पुलिस भर्ती की आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब भर्ती का अगला चरण शुरू होगा। मतलब आवेदन प्रक्रिया के बाद अप्रैल के महीने में शारीरिक परीक्षा का आयोजन होगा।

यह भी पढ़ें 👉 : प्राधिकरण समाप्ति की मांग को लेकर जारी रहेगा आन्दोलन, सोमवार को संघर्ष समिति बैठक कर आगे की रणनीति पर करेगी विचार : कर्नाटक।

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिसंबर महीने में शुरू हुई पुलिस के सिपाही के पदों पर भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने तक आयोग में लगभग ढाई लाख आवेदन आए हैं जो कि अब तक किसी भी भर्ती की सबसे बड़ी संख्या है। इस पर डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि आयोग द्वारा अभ्यर्थियों के अंतिम विवरण मांगा गया है और पूरी कोशिश की जा रही है कि अप्रैल में सारणिक परीक्षा आयोजित कर ली जाएगी। इसके लिए सेंटर तय करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.