थराली नगर पंचायत में बने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत भवनों का अंतिम किस्त का नहीं हो रहा भुगतान, अधिशासी अभियंता का कहना सरकार नहीं दे रही पैसा आखिर कौन जिम्मेदार।

NEWS 13 प्रतिनिधि गोपेश्वर:-

चमोली/ नगर पंचायत थराली के सभी वार्डों के अन्तर्गत प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थी 2019-20 2020-21 की आखरी किस्त का भुगतान पिछले एक वर्ष बितने के बाद भी नहीं हुआ हैं। नगर पंचायत थराली के अन्तर्गत प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों का कहना हैं 2019-20 में हमें प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ था। और नगर पंचायत थराली के कहने पर हमने किसी प्रकार कर्जा कर मकान और शौचालय बना लिया परन्तु अभी सिर्फ पहली किस्त 20000, दूसरी किस्त 60000, और तीसरी किस्त 80000, तीन किस्त ही मिल पाई हैं। जिसमें 1,60000 तो हमारे खाते में आ गए हैं। लेकिन पिछले एक वर्ष से नगर पंचायत थराली कार्यालय के चक्कर लगाकर थक चुके हैं। उसके बावजूद अभी तक हमारी लास्ट किस्त 40000 हमारे खाते में नहीं आई हैं।

यह भी पढ़ें 👉 : गौरीकुंड केदारनाथ यात्रा का मुख्य पड़ाव लेकिन केदारनाथ बाबा की चल विग्रह डोली के गौरीकुंड आने से पहले ही मां गौरामाई अपने शीतकालीन प्रवास के लिए गौरी गांव चली जाती है, जानिए क्या है मान्यता

नगर पंचायत थराली के अधिशासी अधिकारी टंकार कौशल का कहना हैं कि नगर पंचायत थराली के पास पैसा नहीं हैं और राज्य सरकार भी नगर पंचायत थराली को पैसा नहीं दे रही हैं और नगर पंचायत की कोई आमदनी भी उतनी नहीं हैं। क्योंकि इस नगर पंचायत को बने अभी तीन साल का समय ही हुआ हैं। जिसके चलते एक साल पहले जो प्रधानमंत्री आवास के लिए नए आवेदन किए गए थे उन आवासों की स्वीकृति भी नहीं मिल पा रही हैं। प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों का कहना हैं कर्जदार हमें परेशान कर रहे हैं और हम अंतिम किस्त का इंतजार करते अब हार गए हैं परन्तु कहीं से कोई भी कार्यवाही नहीं हो रही हैं जिसके चलते हम बेहद परेशान हैं। और शासन-प्रशासन से निवेदन करते हैं जल्द से जल्द नगर पंचायत थराली के सभी वार्डों के अन्तर्गत निमार्ण किए गए प्रधानमंत्री आवासों का भुगतान किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉 : यहां दिवाली की रात युवक ने फांसी का फंदा लगाकर कर ली आत्महत्या, परिवार में छाया मातम।

Leave a Reply

Your email address will not be published.