चम्पावत >> दो वर्ष से लटकाया गया है दिगालीचौड़ और मानाढुंगा पंपिंग योजना का कार्य डीएम को ज्ञापन सौंपा, कार्य जल्द शुरू करने की मांग।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि राहुल सिंह अधिकारी, चम्पावत:-

चम्पावत/ जिले के लोहाघाट विकास खंड के दिगालीचौड़ स्थित विंडातिवारी और मानाढुंगा ग्राम पंचायतों में बोरिंग पंपिंग योजना की स्वीकृति के बाद भी कार्य शुरू नहीं हो पाया है। दिगालीचौड़ खेल मैदान के पास बोरिंग करने के बाद योजना का काम रोक दिया गया है। जानबूझकर काम को रोके जाने को लेकर क्षेत्र के लोगों में आक्रोश पैदा हो गया है। इसको लेकर जनप्रतिनिधियों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर योजनाओं का कार्य शीघ्र करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉 : काशीपुर से बीजेपी विधायक हरभजन सिंह चीमा लैगे राजनीति से संन्यास बेटे को टिकट दिलाने के लिए ठोकेंगे ताल।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ललित कुंवर, विंडातिवारी ग्राम प्रधान देवेंद्र सिंह, मानाढुंगा ग्राम प्रधान योगेश सिंह, नाकोट खोलिया के मदन राम, बोराबुंगा की ग्राम प्रधान आरती ने बताया कि दोनों ग्राम पंचायतों में पेयजल का गंभीर संकट है। आबादी अधिक होने से जनता को गाड़ गधेरों से पानी ढोकर अपनी और मवेशियों की प्यास बुझानी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें 👉 : चम्पावत >> द रॉक माउंट व्यू के बेजान पत्थरों में जान फूंक रहा काली कुमाऊं का विजय बोहरा, जंगल में एक से बढ़कर एक सुंदर रॉक पेंटिंग बनाई हैं इस युवक ने।

ज्ञापन में कहना है कि दिगालीचौड़ खेल मैदान के पास योजना के लिए दो साल पूर्व बोरिंग की गई थी, जिसका काम बाद में बंद कर दिया गया जबकि मानाढुंगा में तो काम ही शुरू नहीं किया गया है और लेटलतीफी अलग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.