अमर शहीद नर सिंह धानक के गांव चौकुना से सालम क्रान्ति पर बन रही फिल्म की शूटिंग शुरू।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ सालम क्रान्ति पर बन रही फिल्म की शूटिंग आरंभ हो गयी है। जिससे जैती क्षेत्र मे खुशी की लहर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सोच के अनुरूप पर सालम के अमर शहीदों की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्माण किया जा रहा है, जिसके शूटिंग की शुरूआत अमर शहीद श्री नरसिंह धानक के गाँव चौकुना में आरंभ हुई। जागेश्वर के युवा समाज सेवी और नेता गौरव पाण्डे ने पूजा अर्चना के उपरांत नारियल फोड़ कर इसका शुभारंभ हुआ। उल्लेखनीय है कि सालम क्रांति के शहीदों को उचित सम्मान दिलाने के लिए गौरव पाण्डेय कई वर्षों से संघर्षरत हैं। उन्हीं के आग्रह और पहल पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीदों के लिए स्मारक बनवाने के लिए 50 लाख रूपए अनुदान की घोषण की थी, जिसका आरंभ भी शीघ्र होने वाला है। फिल्म के डायरेक्टर मुकेश कुमार का कहना है कि यह फिल्म निश्चित रूप से प्रदेश ही नहीं पूरे देश के युवाओं के लिए प्रेरणादायक सावित होगी। उन्होंने कहा बिना उनके सहयोग के इस फिल्म का निर्माण संभव नहीं था। उन्होंने रिसर्च से लेकर प्रोडक्शन तक के लिए पूर्ण सहयोग किया। फिल्म के निदेशक ने स्थानीय प्रशासन को भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें 👉 : नहीं हुई हरक सिंह रावत की नाराज़गी दूर, कई और विधायक भी हरक के साथ खड़े।

प्रोडक्शन न्यूज वाइरस नेटवर्क के बैनर तले यह कार्य प्रारम्भ हो रहा है। अमर शहीद नर सिंह धानक का रौल महेन्द्र सिंह धानक, टीका सिंह कन्याल का रौल नरेंद्र डोलिया, मानव रावत हर गोविंद पन्त, पटवारी का रौल गिरीश चन्द्र बौडाई, कोतवाल का रौल भानू जोशी, प्रताप सिंह बोरा का रौल गोविंद सिंह अधिकारी, मोती सिंह नेगी का रौल जगदीश सिंह नेगी, भवान सिंह धानक का रौल केदार सिंह धानक, लछम सिंह कोराली का रौल दलीप नेगी, शिव दत्त पाण्डेय का रौल राजेन्द्र सिंह नेगी, राम सिंह धौनी का रौल राजेन्द्र सिंह धानक, दुर्गा दत्त शास्त्री विनोद बिष्ट, राम सिंह आजाद का रौल ललित सिंह धानक ने किया।निर्देशक:- साधू राम मुकेश, डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी:- सुहैल सैफी।

यह भी पढ़ें 👉 : बंशीधर भगत के घर का घेराव करने जा रहे एचपी कंपनी के कर्मचारियों को रोका पुलिस ने, हुई तीखी नोंकझोंक।

ग्राम पंचायत चौकुना के लोगो ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गौरव पांडेय का धन्यवाद किया। इस मौके पर ग्राम पंचायत के सामाजिक कार्यकर्ता पान सिंह धानक, उमेद सिंह, कला बिष्ट, किशन सिंह, बिशन नाथ गोस्वामी राम सिंह, भवान सिंह, सरस्वती देवी, नारायण सिंह, सहित समस्त ग्रामवासी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉 : नये साल पर देह व्यापार के लिए चार युवतियों को मसूरी ले जा रहे दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफतार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.