ज़ीरो टॉलरेंस की सरकार में अल्मोड़ा सांसद की पत्नी का ट्रान्सफर पर खड़े हुए सवाल, राज्य के शिक्षा विभाग में फिर हुआ बड़ा खेल।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ कुमाऊं के अल्मोड़ा से बीजेपी सांसद की उपलब्धि और विकाश का तो कुछ अता पता नहीं है। लेकिन पिथौरागढ़ जिले के धारचूला जुम्मा मैं सांसद की पत्नी शिक्षिका के पद पर तैनात है। धारचूला के स्कूल से पत्नी के लम्बे वक्त से गायब रहने का बीजेपी नेता व सांसद ने कारण बताया कि वो प्रेग्नेंट है इसलिए विद्यालय से गायब हैं। विपक्ष सवाल उठा रहा है कि लम्बे वक्त से स्कूल से गायब रहने के बाद आज सांसद की उपलब्धि से उन्हें देहरादून अटैचमेन्ट कर दिया गया है। राज्य के शिक्षा विभाग में एक बार फिर बड़ा खेल हुआ है आम शिक्षकों के जहां ट्रांसफर नहीं हो पा रहे हैं वहीं अल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा की पत्नी सोनल टम्टा की मनचाही पोस्टिंग शिक्षा विभाग में हुई है।

यह भी पढ़ें 👉 : भवाली में युवक की पत्थरों से कुचलकर की गई निर्मम हत्या, नग्नावस्था में बीच सड़क पर पड़ा मिला शव।

राजकीय इंटर कॉलेज जुम्मा पिथौरागढ़ में अंग्रेजी की प्रवक्ता के पद पर सोनल टम्टा तैनाती थी जिनका ट्रांसफर अब एससीईआरटी देहरादून में प्रवक्ता के रिक्त पद पर हुआ है। 20 दिसंबर को अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा एसपी खाली के आदेश पर यह प्रतिनियुक्ति सेवा हस्तांतरण हुआ है। जिसको लेकर शिक्षकों के बीच चर्चा का विषय बन गया कि क्या राज्य में उन्ही शिक्षक व शिक्षिकाओं के मनचाही जगह ट्रांसफर या पोस्टिंग होगी जिनका किसी नेता से या तो कोई नजदीकी पहचान है या फिर वह किसी नेता के परिवार से कोई शिक्षक व शिक्षिका आती है। उत्तराखंड में जहां एक तरफ तबादला सत्र शून्य है और शिक्षकों के ट्रांसफर नहीं हो पा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सांसद की पत्नी का ट्रांसफर चर्चाओं का विषय बन गया। हालांकि शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शासन के निर्देश पर आदेश हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल यह खबर ने डंबल इंजन की पॉवर और सांसद द्वारा गोद लिए इस गाँव के विकास की सांसद की सोच को खुलकू जनता के सम्मुख रख दिया है।

यह भी पढ़ें 👉 : हल्द्वानी में नवजात शिशु का शव मिलने से क्षेत्र में फैलीं सनसनी।

पढ़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.