गांव पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर मुख्यमंत्री ने शहीद के गांव पहुंच कर शहीद को पुष्पचक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि।

NEWS 13 प्रतिनिधि पौड़ी:-

पौड़ी गढ़वाल/ सियाचिन में शहीद हुए पौड़ी जनपद के पाबौ विकासखंडके धारकोट गांव के निवासी विपिन सिंह का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव पहुंच गया है। इस बीच सीएम ने गांव पहुंचकर शहीद को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शहीद को आज उनके पैतृक घाट पर अंतिम सलामी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जाएगी। सीएम ने कहा कि शहीद विपिन सिंह एक परिवार का ही नहीं बल्कि देश का बेटा है।

यह भी पढ़े 👉 : यहां हुई मैक्स जीप दुर्घटना ग्रस्त, सभी सवारियों को पुलिस व 108 ने रेस्क्यू कर पहुंचाया अस्पताल।

सीएम ने घोषणा की कि शहीद के गांव को जाने वाली सड़क का नाम और इंटर कॉलेज का नाम शहीद विपिन सिंह के नाम पर रखा जाएगा। इस बीच सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ0धन सिंह रावत एव जिलाधिकारी डॉ0विजय जोगदण्डे व एसएसपी पी रेणुका देवी भी शामिल रहे। शहीद विपिन सिंह 57 बंगला इंजीनियरिंग में थे और इन दिनों सियाचिन में तैनात थे। विपिन सिंह 24 वर्ष के थे और करीब 4 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे।

यह भी पढ़े 👉 : यहां कुट्टू के आटे से बने पकवान खाने से 30 लोगों की बिगड़ी हालत।

सियाचिन में पैर फिसलने से वह ग्लेशियर की चपेट में आ गए और शहीद हो गए थे। रविवार दोपहर को विपिन सिंह के परिजनों को सैन्य अधिकारियों ने फोन पर बताया गया था कि विपिन सिंह सियाचिन में शहीद हो गए हैं। शहीद के माता और पिता गांव में रहते हैं। उनके पिता भी सेना से रिटायर्ड है। और बड़ा भाई भी सेना में है। बड़े भाई का परिवार वर्तमान में कोटद्वार में रहता है।

यह भी पढ़े 👉 : यहां ट्रक हुआ जबरदस्त हादसे का शिकार एक की मौत एक गंभीर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.