अल्मोड़ा में पेयजल किल्लत से चढ़ा विधायक का पारा, कहा बैराज में पर्याप्त पानी के बावजूद जनता को पेयजल किल्लत विभाग की उदासीनता, प्रत्येक घर में प्रतिदिन हो पेयजल आपूर्ति।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ गर्मी का मौसम अभी ठीक से शुरू भी नहीं हुआ और अल्मोड़ा में पेयजल की किल्लत शुरू हो गयी है। इस पेयजल किल्लत पर अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जनता को आवश्यक रूप से प्रतिदिन नियमित समय पर जलापूर्ति कराना विभाग सुनिश्चित करे तथा गंभीरता से अपनी कार्यशैली में बदलाव लाए। उन्होंने कहा कि कोसी बैराज में पर्याप्त पानी होने के बाबजूद भी यदि विभाग अल्मोड़ा की जनता को नियमित तौर पर पेयजल आपूर्ति नहीं करवा पा रहा है तो यह एक गंभीर लापरवाही है। उन्होंने कहा कि वे इस तरह की लापरवाही को अब कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि अभी गर्मी का मौसम सही ढंग से शुरू भी नहीं हुआ है और जल संस्थान अभी से सुचारू जलापूर्ति करने में फेल साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा नगर, खासपर्जा के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगातार पेयजल किल्लत बनी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉 : यहां पानी की समस्या से जूझ रही महिलाओं ने जेई को चुड़िया भेंट करते हुए चेताया पानी नहीं आया तो कार्यालय में कर देंगें तालाबंदी।

कहीं पानी नहीं आ रहा है तो कहीं एक दिन छोड़कर पानी आ रहा है।जहां पानी आ भी रहा है तो वह पूरा नहीं आ रहा है।उन्होंने कहा कि जल संस्थान विभाग अपनी कार्यशैली में बदलाव लाए और अल्मोड़ा की पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त करे। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा के प्रत्येक घर को प्रतिदिन नियत समय पर पूरा पानी जल संस्थान उपलब्ध करवाये ये जल संस्थान की जिम्मेदारी है। उन्होंने आगे कहा कि यदि अल्मोड़ा की जनता को नियमित तौर पर पेयजल आपूर्ति संस्थान सुचारू नहीं करता है तो वे चुप नहीं बैठेंगे। तिवारी ने कहा कि पेयजल जैसी मूलभूत सुविधा के लिए लोगों को आज तरसना पड़ रहा है तो यह सम्बन्धित विभाग के लिए भी शर्म की बात है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि जल संस्थान विभाग गर्मी के मौसम को देखते हुए अपनी तैयारी रखे और प्रतिदिन अल्मोड़ा के प्रत्येक घर को पेयजल उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करे। इसमें किसी तरह की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जहां भी पानी की किल्लत है वहां जल संस्थान टैंकरों के माध्यम से पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करे। तिवारी ने कहा कि जल संस्थान गर्मियों के हिसाब से अभी से रोस्टर प्लान अविलंब तैयार करे जिससे कि तय समय पर प्रतिदिन प्रत्येक घर को नियमित पेयजल आपूर्ति मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.