मंत्री ने कहा था किसानों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा, उलट किसानों ने आरोप लगाया हमें प्रताड़ित किया जा रहा है।

NEWS 13  प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

सितारगंज/ सितारगंज मे किसानों और आढ़तियों के बीच धान तौल को लेकर विवाद हुआ और किसानों ने मंडी गेट के सामने धान से भरी ट्रालियां लगाकर रोड़ बंद कर दिया। लाज़मी था प्रशासन के हाथ-पांव फूलनाकुछ समय पहले भी इस तरह का मामला सामने आया था।एसडीएम तुषार सैनी सहित पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर किसानों की समस्याएं सुनी। किसानों ने कच्चे आढ़तियों पर मंडी परिसर के साथ सांठगांठ करके किसानों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। तय मानकों के बाद भी कच्चे आढ़ती धान तौल में मनमानी करके कटौती कर रहे हैं।

यह भी पढ़े 👉 : यहां किसानों व कच्चे आढ़तियों के बीच धान तौल को लेकर हुआ विवाद किसानों ने धान से भरी ट्रालियां लगाकर किया सड़क जाम।

और साथ ही किसानों ने धान का भुगतान 25 दिन के बाद करने का भी आरोप लगाया है। किसानों ने आरोप लगाया है कि जब भुगतान की मांग की गई तो आढ़तियों ने धान तौल बंद कर दी। किसानों ने आरोप लगाए कि किसानों की फसल खराब हो रही है। एसडीएम तुषार सैनी ने कच्चे किसानों से वार्ता करते हुए कच्चे आढ़तियों से मानकों के अनुसार धान की खरीद करने का भरोसा दिलाया। पिछले दिनों मंत्री बंशीधर भगत ने कहा था किसानों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा लेकिन अब किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

यह भी पढ़े 👉 : यहां आवासीय भवन में लगी भीषण आग।

Leave a Reply

Your email address will not be published.